Pakistan News | जरदारी मेरी हत्या के लिए आतंकवादियों को दे रहे पैसे: इमरान खान

Asif Ali Zardari and Imran khan

लाहौर. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी पर आतंकवादियों को पैसे देने और देश की शक्तिशाली खुफिया एजेंसियों के लोगों के साथ मिलकर उनकी हत्या की नयी साजिश रचने का आरोप लगाया। खान ने यहां जमान पार्क स्थित अपने आवास से वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के सह-अध्यक्ष जरदारी के साथ तीन और नाम हैं, जो इस नयी साजिश का हिस्सा हैं।

तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के अध्यक्ष खान ने कहा, “मैं आपको यह इसलिए बता रहा हूं क्योंकि अगर मुझे कुछ होता है तो देश को उन लोगों के बारे में जानना चाहिए जो इसके पीछे हैं ताकि देश उन्हें कभी माफ न करे।”

खान ने कहा, “अब उन्होंने एक प्लान सी बनाया है, और इसके पीछे आसिफ जरदारी हैं। उनके पास भ्रष्टाचार का काफी पैसा है, जिसे वह सिंध सरकार से लूटते हैं और चुनाव जीतने पर खर्च करते हैं। उन्होंने एक आतंकवादी संगठन को पैसा दिया है और शक्तिशाली एजेंसियों के लोग ​​उनकी मदद कर रहे हैं। यह तीन मोर्चों पर तय किया गया है और वे जल्द ही कार्रवाई करेंगे।”

खान का दावा सरकार द्वारा उनके लाहौर स्थित आवास से उनकी अतिरिक्त सुरक्षा वापस लेने की पृष्ठभूमि में आया है। सरकार के एक अधिकारी ने शुक्रवार को पीटीआई-भाषा से कहा, ”खान के आवास पर तैनात कम से कम 275 पुलिसकर्मियों को हटा लिया गया है।”

उन्होंने कहा कि इस्लामाबाद और खैबर पख्तूनख्वा पुलिस के कर्मियों को वापस बुला लिया गया है और अब उनकी सुरक्षा के लिए केवल पंजाब पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ें

खान ने कहा, “इससे पहले, एक सार्वजनिक रैली में, मैंने अपने समर्थकों से कहा था कि चार लोग थे जिन्होंने मुझे मारने की योजना बनाई थी लेकिन जब मैंने ये खुलासे किए तो वे पीछे हट गए।” उन्होंने कहा कि फिर धर्म के नाम पर मुझे “खत्म” करने के लिए एक “प्लान बी” बनाया गया। खान ने वजीराबाद में अपने ऊपर हुए हमले का जिक्र जारी रखा और कहा, “लेकिन मुझे उसके बारे में भी पता चला और मैंने दो सार्वजनिक रैलियों में उनकी साजिश का खुलासा किया।”

तीन नवंबर को खान के दाहिने पैर में तब गोली लग गई थी, जब वजीराबाद क्षेत्र (लाहौर से लगभग 150 किलोमीटर) में उनके मार्च के दौरान बंदूकधारियों ने उन पर और कंटेनर पर खड़े अन्य लोगों पर गोलियों की बौछार कर दी थी। खान ने पूर्व में इस साजिश के लिए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, गृह मंत्री मंत्री राणा सनाउल्लाह और आईएसआई के मेजर जनरल फैसल नसीर को जिम्मेदार ठहराया था। इस बीच, पीपीपी ने खान के आरोप को खारिज किया और घोषणा की कि वह इस मुद्दे पर अदालत जाएगी। (एजेंसी) 

Leave a Comment