दुपट्टा के इन स्टाइल से सिंपल सी ड्रेस को बनाएं स्टाइलिश

0
181
dupatta style

दुपट्टे में लहरिया डिजाइन कभी भी आउट ऑफ फैशन नहीं होता। गर्मी के दिनों में इससे बेस्ट दुपट्टा आपको शायद ही मिले। लहरिया दुपट्टा एक प्लेन सूट को भी बेहद कलरफुल बना देता है। इसे आप केजुअल वियर से लेकर ऑफिस में आसानी से पहन सकती हैं। दुपट्टा अमूमन इंडियन वियर में जान डाल देता है।

यहां तक कि प्लेन ड्रेस के साथ अगर कलरफुल व स्टाइलिश दुपट्टा कैरी किया जाए तो पूरी ड्रेस का लुक ही बदल जाता है। वैसे तो आप भी अपने सूट या लहंगे के साथ दुपट्टा कैरी करती होंगी, लेकिन इस बार हम आपको दुपट्टे के अलग-अलग डिजाइन के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आप अलग-अलग ड्रेस के साथ पहनकर अपना पूरा लुक ही बदल सकती हैं-

कश्मीरी दुपट्टा

कश्मीरी पश्मीना शॉल तो आपने कई बार पहनी होंगी लेकिन इस बार कश्मीरी दुपट्टे को अपने वार्डरोब का हिस्सा बनाएं। कश्मीरी कारीगरी वाले इस दुपट्टे को जब सूट या लहंगे के साथ कैरी किया जाता है तो कहने ही क्या! आप इसे कलरफुल सूट के साथ-साथ प्लेन सूट के साथ भी पहन सकती हैं।

ब्रोकेट दुपट्टा

यह दुपट्टा किसी पार्टी में पहनने के लिए एकदम परफेक्ट है। ब्रोकेट दुपट्टे की खासियत यह होती है कि यह एक सिंपल सी ड्रेस को भी रिच लुक देती है। ब्रोकेट का दुपट्टा अगर आप पार्टी में पहन रही हैं तो कंटास्टिंग कलर ही चुनें। जैसे पर्पल ड्रेस के साथ रेड दुपट्टा, ब्लैक सूट के साथ रेड दुपट्टा, पिंक या पीच सूट के साथ ग्रीन दुपट्टा, व्हाइट के साथ रेड और येलो के साथ ब्लू का कॉम्बिनेशन काफी अच्छा रहेगा।

लहरिया दुपट्टा

दुपट्टे में लहरिया डिजाइन कभी भी आउट ऑफ फैशन नहीं होता। गर्मी के दिनों में इससे बेस्ट दुपट्टा आपको शायद ही मिले। लहरिया दुपट्टा एक प्लेन सूट को भी बेहद कलरफुल बना देता है। इसे आप केजुअल वियर से लेकर ऑफिस में आसानी से पहन सकती हैं। वैसे तो लहरिया दुपट्टा को किसी भी सूट के साथ पहना जा सकता है, लेकिन व्हाइट और ब्लैक कलर के सूट के साथ इसका लुक निखरकर आता है।

शीयर दुपट्टा

शीयर दुपट्टा कई तरह के फैब्रिक, कलर व डिजाइन में मौजूद है। शीयर दुपट्टे को केजुअल लुक से लेकर ब्राइडल लुक तक के लिए तैयार किया जाता है। इस तरह के ड्रेस में फलोरल, स्टाइप्स प्रिंट व जरी वर्क खूब जंचता है।

सिल्क दुपट्टा

अगर आप बजट में स्टाइलिश और एलीगेंट दिखना चाहती हैं तो सिल्क का एक दुपट्टा तो आपकी वार्डरोब में अवश्य होना चाहिए। इस दुपट्टे की खासियत यह है कि सिल्क दुपट्टा हर उम्र की महिला पर जंचता है और आप प्लेन सूट या लहंगे में प्रिंटेड सिल्क दुपट्टा पहन सकते हैं। वैसे ऑफिस और पार्टी लुक के लिए सिल्क का दुपट्टा परफेक्ट ऑप्शन है। आप पार्टी में बनारसी सिल्क दुपट्टा और ऑफिस में इकत पटोला सिल्क दुपट्टा पहन सकती हैं। वहीं केजुअल लुक के लिए मल्टीकलर्ड प्रिंटेड सिल्क दुपट्टा पहनें। सिल्क दुपट्टे के साथ टैसल भी काफी अच्छे लगते हैं।

फुल्कारी दुपट्टा

फुल्कारी दुपट्टा किसी भी स्टाइल के सूट के साथ पहन सकती हैं। भले ही आप पटियाला सलवार पहनें या लेंगिंग्स, फुल्कारी दुपट्टा बेहद जंचता है। अगर आप अपने लुक में दुपट्टे को हाइलाइट करना चाहती हैं तो ड्रेस को प्लेन ही रखें। एक ही कलर की प्लेन ड्रेस के उपर फुल्कारी दुपट्टे का स्टाइल काफी अच्छा लगता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here