बाल लंबे करने के लिए ऐसे इस्तेमाल करें अंडा

0
286
Use egg to grow hair

एक बाउल में अंडा व एक टेबलस्पून नारियल तेल लेकर उसे अच्छे से फेंटे। अब इस मिश्रण को बालों पर लगाकर करीबन 20 मिनट के लिए छोड़ दें। अब ठंडे पानी से बालों को वॉश करें व अंत में कंडीशन करें। आप सप्ताह में एक बार इस पैक का प्रयोग करें।

प्रोटीन का पावरहाउस माने जाने वाले के हेल्थ बेनिफिट किसी से छिपे नहीं हैं। लेकिन इसके पोषक तत्व स्वास्थ्य के साथ−साथ सौंदर्य का भी ख्याल रखते हैं। आज के लाइफस्टाइल में बालों का झड़ना बेहद आम है। अगर आपके साथ भी यह समस्या होती है तो आप अंडे का इस्तेमाल कीजिए। यह न सिर्फ बालों का झड़ना रोकता है, बल्कि एग मास्क का इस्तेमाल करने से बाल तेजी से बढ़ते हैं। तो चलिए जानते हैं ऐसे ही कुछ एग मास्क के बारे में, जो बालों को जल्दी बढ़ाने में मदद करते हैं…

एलोवेरा व अंडा

इस हेयर मास्क को बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में दो एग व्हाइट लेकर उसमें दो टेबलस्पून एलोवेरा जेल मिक्स करें। अब इस मिश्रण को बालों पर अच्छी तरह लगाकर करीबन आधे से एक घंटे के लिए छोड़ दें। अब ठंडे पान से बालों को धोएं और अंत में बालों को कंडीशन करें। आप सप्ताह में एक या दो बार इस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐलोवेरा जेल में अमीनो एसिड, ग्लूकोमैनन्स, स्टेरोल्स, लिपिड और विटामिन पाए जाते हैं। यह सभी पोषक आपके बालों व स्कैल्प को पोषण देते हैं, जिसके कारण बाल जल्दी बढ़ने लगते हैं।

नारियल तेल व अंडा

एक बाउल में अंडा व एक टेबलस्पून नारियल तेल लेकर उसे अच्छे से फेंटे। अब इस मिश्रण को बालों पर लगाकर करीबन 20 मिनट के लिए छोड़ दें। अब ठंडे पानी से बालों को वॉश करें व अंत में कंडीशन करें। आप सप्ताह में एक बार इस पैक का प्रयोग करें। नारियल तेल में पाए जाने वाले विटामिन बालों को नरिश करने के साथ−साथ जड़ों को मजबूती प्रदान करते हैं। जिसके कारण हेयरफॉल से निजात मिलती है और बालों की ग्रोथ अच्छी होती है।

अंडा व केला

सबसे पहले एक केला लेकर उसे अच्छे से मैश करें। अब इसमें अंडा व एक चम्मच ऑलिव ऑयल डालकर अच्छी तरह फेंटे। अब इस पैक को बालों व स्कैल्प पर लगाकर 15−20 मिनट के लिए छोड़ दें। अब बालों को ठंडे पानी से धोएं और कंडीशन करें। जिन महिलाओं के बालों में रूखापन है, उनके लिए यह होममेड हेयर पैक एकदम परफेक्ट है। केला न सिर्फ बालों को मॉइश्चराइज करता है, बल्कि इसमें पोटैशियम भी उच्च मात्रा में पाया जाता है जो बालों को स्टेंथ प्रदान करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here