Boycott The President’s Address | आम आदमी पार्टी आज राष्ट्रपति के अभिभाषण का करेगी बहिष्कार

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: भारत राष्ट्र समिति (BRS) के नेता के. केशव राव (K. Keshava Rao) ने कहा है कि बीजेपी नीत केंद्र सरकार के ‘‘शासन के सभी मोर्चों पर विफलता” के विरोध में उनकी पार्टी संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में राष्ट्रपति (President) के अभिभाषण का बहिष्कार (boycott) करेगी। आम आदमी पार्टी ने भी अभिभाषण का बहिष्कार करने की बात कही है। राष्ट्रपति सत्र के पहले दिन संसद के सेंट्रल हॉल में दोनों सदनों के सदस्यों को संबोधित करते हैं।  

राज्यसभा में भारत राष्ट्र समिति के सदन के नेता राव ने कहा कि उनकी पार्टी ‘‘शासन के सभी मोर्चों पर केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली राजग (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) सरकार की विफलता के विरोध में बहिष्कार कर रही है।”उन्होंने कहा कि ‘आप’ भी बीआरएस के बहिष्कार का समर्थन करेगी।

यह भी पढ़ें

‘आप’ के नेता एवं सांसद संजय सिंह ने कहा, ‘‘राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) के पूरे सम्मान के साथ, हम संसद के संयुक्त सत्र का बहिष्कार कर रहे हैं क्योंकि सरकार सभी मोर्चों पर विफल रही है और उसने अपने वादों को पूरा नहीं किया है।” राव और सिंह दोनों ने स्पष्ट किया कि वे और उनकी पार्टियां राष्ट्रपति और राष्ट्रपति के पद का सम्मान करती हैं, लेकिन केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली राजग सरकार के विरोध में अभिभाषण का बहिष्कार कर रही है। (एजेंसी)

Leave a Comment