Adani Group-Hindenburg Research | सुप्रीम कोर्ट ने हिंडनबर्ग रिपोर्ट से संबंधित याचिका पर SEBI से 13 फरवरी तक मांगा जवाब

File photo

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को अदानी ग्रुप और हिंडनबर्ग रिपोर्ट से संबंधित याचिकाओं पर बाजार नियामक सेबी से जवाब मांगा है। कोर्ट ने सेबी से सोमवार 13 फरवरी को इसपर जवाब देने को कहा है।

शुक्रवार को सुनवाई करते हुए ने सुप्रीम कोर्ट ने सेबी से कहा है कि वो कोर्ट को बताए कि वो भविष्य में निवेशकों को कैसे सुरक्षा देगा और कोर्ट को दिखाए कि उसके पास मौजूदा वक्त में इसे लेकर क्या सिस्टम है, साथ ही नियमों को मजबूत करने के लिए क्या किया जा सकता है।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि, स्टॉक मार्केट आमतौर पर सेंटीमेंट के आधार पर चलता है, हम फिलहाल इस केस के मेरिट पर टिप्पणी नहीं करेंगे। सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि सेबी और अन्य इकाइयां इस मामले में जरूरी कदम उठा रही हैं।

उल्लेखनीय है कि, हिंडनबर्ग रिसर्च ने  अदानी ग्रुप के खिलाफ एक रिपोर्ट पब्लिश कर शेयर बाजार में गलत प्रैक्टिस अपनाने के आरोप लगाया था। जिसके बाद से ही अदानी  के कंपनी के शेयर बुरी तरह से गिर रहे हैं। वहीं, कई रेटिंग एजेंसियों ने ग्रुप की कंपनियों का आउटलुक बदलकर निगेटिव कर दिया है।

Leave a Comment