Haj Committee Election | AAP को तगड़ा झटका, दिल्ली हज कमेटी के चुनाव में BJP प्रत्याशी कौसर जहां ने की जीत हासिल

PHOTO- @iNidhisolanki

नई दिल्ली: दिल्ली में बीजेपी ने भले ही निकाय चुनाव न जीते हों। लेकिन इस बार वह दिल्ली स्टेट हज कमेटी (Delhi State Haj Committee) का चुनाव जीत लिया है। बीजेपी से उम्मीदवार कौसर जहां (Kausar Jahan) ने दिल्ली हज कमेटी का चुनाव जीता है। खास बात यह है कि दिल्ली के इतिहास में दूसरी बार कमेटी के लिए महिला ने ही जिम्मेदारी संभाली है। गुरुवार को कौसर जहां के नाम पर  दिल्ली हज कमेटी के चयरमैन (chairman) की मुहर लगी। 

बीजेपी से उम्मीदवार कौसर जहां का जीत जाना आम आदमी पार्टी के लिए तगड़ा झटका है। उनका चुना जाना दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। बता दें कि दिल्ली के इतिहास में यह दूसरी बार है कि स्टेट हज कमेटी की चेयरमैन कोई महिला बनी है। कौसर से पहले ताजदार बाबर दिल्ली स्टेट हज कमेटी की चेयरमैन रह चुकी हैं।

यह भी पढ़ें

बता दें कि बीजेपी सांसद गौतम गंभीर और मोहम्मद साद के वोट की बदौलत कौसर जहां चुनाव जीत गई हैं। हाल ही में दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने 3 साल के लिए दिल्ली स्टेट हज कमेटी का गठन किया था। इसमें बीजेपी सांसद गौतम गंभीर, आप के विधायक हाजी यूनुस, अब्दुल रहमान और कांग्रेस की पार्षद नाजिया दानिश को शामिल किया गया था। 

Leave a Comment