UP MLC Election Result | UP की 4 सीटों पर BJP ने लहराया जीत का परचम, नहीं खुला सपा का खाता; निर्दलीय की मिली 1 सीट पर बढ़त

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश में विधान परिषद खंड (UP MLC Election Result) के शिक्षक कोटे की दो और स्नातक की तीन सीटों पर चुनाव के लिए 30 जनवरी को मतदान हुआ था। जिसको लेकर चल रही काउंटिंग (Counting) अब लगभग अब अपने अंतिम चरण पर है। आपको बता दें कि अब तक आए रुझानों के मुताबिक बीजेपी चार सीट जीत चुकी है। तो वहीं समाजवादी पार्टी अभी तक अपना खाता भी नहीं खोल पाई है। 

जहां सपा अपना खाता खोलने में भी असमर्थ है तो वहीं एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी ने बढ़त बनाई है। बता दें कि रुझानों के मुताबिक अगर बीजेपी जीत हासिल करती है तो बीजेपी की बरेली-मुरादाबाद सीट पर हैट्रिक लगाते हुए तीसरी बार कब्जा होगा। यूपी एमएलसी चुनाव की वोटिंग शाम 4 बजे तक हुई थी। जिसके बाद अब आखिरी दौर की काउंटिंग जारी है। 

यह भी पढ़ें

गौरतलब है कि विधान परिषद के चुनाव (UP MLC Election 2023) के लिए करीब 6.32 लाख मतदाता द्वारा  वोट डाले गए हैं। बता दें कि जिन तीन खंड स्नातक सीटों पर मतदान हुआ उनमें गोरखपुर-फैजाबाद खंड स्नातक, कानपुर (kanpur) खंड स्नातक और बरेली-मुरादाबाद खंड स्नातक सीट भी शामिल है।

Leave a Comment