दिल्ली हिट एंड ड्रैग केस: क्या हुआ था उस खौफनाक रात, CCTV फुटेज में दिखी रौंगटे खड़ी करने वाली तस्वीर

दिल्ली हिट एंड ड्रैग केस: दिल्ली के साथ-साथ पूरे में कंझावला मौत मामले को लेकर सनसनी फैल गई है. 12 किलोमीटर दूर कार से घिसटने के कारण एक लड़की की दर्दनाक मौत हो गई. वहीं, घटना के दो दिन बाद सीसीटीवी की कुछ और फुटेज आयी है जिससे साफ हो रहा है कि नये साल की रात को आखिर हुआ क्या था. जिसके कारण दिल्ली की एक 20 साल लड़की की मौत हो गयी.

सीसीटीवी में क्या है: आज यानी मंगलवार को सामने आई सीसीटीवी फुटेज में यह देखा जा सकता है कि युवती एक स्कूटी से एक तंग सड़क से गुजर रही थी, इसी दौरान एक कार दूसरी ओर जा रही थी. सड़क पर एक जूती भी पड़ी हुई नजर आती है. पुलिस के मुताबिक, रविवार तड़के युवती की स्कूटी को एक कार ने टक्कर मार दी और उसे अपने नीचे 12 किलोमीटर तक घसीटते हुए ले गई. उसका शव बाहरी दिल्ली के कंझावला में एक सड़क पर निर्वस्त्र पाया गया था.

होटल से बाहर हुआ था झगड़ा: इस बीच, मंगलवार को सोशल मीडिया सामने आयी एक सीसीटीवी फुटेज में यह देखा जा सकता है कि हादसे से महज कुछ घंटे पहले युवती का एक होटल के बाहर एक महिला से झगड़ा हो रहा है. सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने उस होटल से सीसीटीवी फुटेज हासिल की है जहां युवती अपने कुछ मित्रों के साथ गई थी. युवती एक कार्यक्रम प्रबंधन फर्म में अंशकालिक आधार पर काम करती थी.

आरोपियों पर गैर इरादतन हत्या का मामला: घटना में शामिल कार में कथित तौर पर सवार पांच लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या सहित अन्य आरोपों के तहत सोमवार को मामला दर्ज किया गया. दिल्ली पुलिस ने अपनी विशेष आयुक्त शालिनी सिंह के नेतृत्व में एक जांच समिति का गठन किया है और यथाशीघ्र एक रिपोर्ट सौंपने को कहा है. एक स्थानीय अदालत ने सोमवार को सभी पांचों आरोपियों को तीन दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया. युवती का पोस्टमार्टम यहां सोमवार को मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में एक मेडिकल बोर्ड की निगरानी में किया गया.

चोट और खून बहने से हुई मौत: पुलिस ने कहा, ‘‘पोस्टमार्टम की प्राथमिक रिपोर्ट के मुताबिक, युवती की मौत सिर, रीढ़ की हड्डी और शरीर के निचले अंगों में चोट लगने के परिणामस्वरूप रक्स्राव होने तथा आघात पहुंचने के चलते हुई.’’रिपोर्ट में यह भी संकेत दिया गया है कि युवती को लगी कोई भी चोट उसका यौन उत्पीड़न होने का साक्ष्य नहीं देती है.

आरोपियों को मिले फांसी- परिजन: वहीं, दिल्ली हिट एंड ड्रैग केस को लेकर दिल्ली में लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहा है. मृतका के परिजनों समेत दिल्ली के लोग आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त सजा की मांग कर रहे हैं. परिजनों ने कहा है कि हम चाहते हैं कि सभी पांचों आरोपियों को फांसी दी जाए, यही हम चाहते हैं. जनता सिर्फ इसलिए चुप नहीं बैठेगी कि मेरी बेटी का अंतिम संस्कार कर दिया गया है.

Leave a Comment