Delhi Mayor Election | 16 फरवरी को होगा दिल्ली मेयर चुनाव, LG सक्सेना ने दी मंजूरी

Pic: ANI

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली (Delhi ) से मिली बड़ी खबर के अनुसार, यहां मेयर चुनाव (Mayor Elections)आगामी गुरुवार यानी 16 फरवरी को होंगे। इस बाबत LG विनय कुमार सक्सेना (LG Vinay Kumar Saxena) ने मंजूरी दे दी है। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इससे पहले तीन बार सदन की बैठक हो चुकी है। लेकिन BJP और आम आदमी पार्टी के नेताओं के हंगामे के चलते चुनाव नहीं हो पाए थे।

जी हां, एक महीने में लगातार तीसरी बार मेयर चुनाव टलने के बाद अब दिल्ली मेयर चुनाव की अगली तारीख 16 फरवरी तय हुई है। आज यानी रविवार को दिल्ली के उपराज्यपाल ने दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। 

इस बाबत आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि दिल्ली सरकार ने सदन का 16 फरवरी को सत्र बुलाने के लिए प्रस्ताव भेजा था, जिसे सक्सेना ने स्वीकार कर लिया है। हालांकि, दिल्ली की मोदी सरकार ने फिर से मेयर का चुनाव 16 फरवरी को कराने का सुझाव LG सक्सेना को भेजा था। मेयर चुनाव के लिए सबसे पहले LG ने 6 जनवरी की तारीख घोषित की थी। लेकिन मनोनीत पार्षदों के शपथ ग्रहण को लेकर सदन में विवाद खड़ा हो गया था और हंगामे के चलते पीठासीन अधिकारी ने सदन की मीटिंग स्थगित कर दी थी। 

Leave a Comment