Delhi Mayor Election | दिल्ली मेयर चुनाव: 22 फरवरी को होगा का चुनाव, LG सक्सेना ने दी मंजूरी; केजरीवाल सरकार ने भेजा था प्रस्ताव

Pic: Social Media

नई दिल्ली: दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने शनिवार को  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की 22 फरवरी को दिल्ली मेयर चुनाव कराने की सिफारिश पर सहमति जताई है। उपराज्यपाल की ओर से जारी आदेश के मुताबिक बुधवार को मेयर, डिप्टी मेयर और स्थायी समिति के छह सदस्यों का चुनाव होगा।

इससे पहले ही आज दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें उन्होंने दिल्ली मेयर चुनाव मामले में एलजी विनय सक्सेना पर गंभीर आरोप लगाए। केजरीवाल ने कहा कि,एलजी सक्सेना ने सुप्रीम कोर्ट में सच्चाई बताने से रोकने की कोशिश की। एलजी ने वकील को लेकर सेक्रेटरी को आदेश दिए और एससी में दोनों पक्षों के वकील तय किए। LG ने वकील तुषार मेहता को वकील बनाया, जबकि वह पहले से ही हमारी सरकार का केस लड़ रहे थे।

उल्लेखनीय है कि, दिल्ली के सीएम  केजरीवाल ने शनिवार को उप राज्यपाल वी.के.सक्सेना से 22 फरवरी को महापौर चुनाव कराने की सिफारिश की थी।  सीएम की सिफारिश सुप्रीम कोर्ट के उस आदेश के बाद आई है, जिसमें महापौर और स्थायी समिति के सदस्यों का चुनाव कराने के लिए 24 घंटे के भीतर दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) की पहली बैठक बुलाने का आदेश दिया गया है।

इस मामले में सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को कहा था कि, उप राज्यपाल द्वारा एमसीडी में मनोनीत सदस्य महापौर के चुनाव में मतदान नहीं कर सकते। वहीं, सीएम केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा, ”दिल्ली नगर निगम के महापौर का चुनाव 22 फरवरी को कराने की सिफारिश की है।”

Leave a Comment