Maharashtra Politics | ED की कार्रवाई के बीच डिप्टी सीएम फडणवीस ने प्रफुल्ल पटेल के साथ मंच साझा किया

मुंबई. महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बृहस्पतिवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल के साथ मंच साझा किया और उन्हें अपना ‘‘भाई” करार दिया। यह घटनाक्रम ऐसे समय में सामने आया है, जब एक दिन पहले ही प्रवर्तन निदेशालय ने मादक पदार्थ तस्कर रहे इकबाल मिर्ची से जुड़े मामले में मुंबई में पटेल से जुड़ी एक संपत्ति को कुर्क किया है।

गौरतलब है कि इकबाल मिर्ची की मौत हो चुकी है। राज्य में गृह विभाग का प्रभार संभालने वाले फडणवीस और पटेल गोंदिया में आयोजित एक समारोह में एक साथ मंच पर नजर आए। फडणवीस के इस कदम से सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के भीतर और बाहर नाखुशी देखी गई है।

गौरतलब है कि मिर्ची के खिलाफ धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच में पटेल का नाम सामने आने के बाद फडणवीस के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने पिछले साल मुंबई में एक आंदोलन किया था। लेकिन, आज समारोह को संबोधित करते हुए फडणवीस ने पटेल को अपना ‘‘करीबी मित्र” और ‘‘भाई” बताया। दूसरी ओर, राकांपा सांसद ने फडणवीस को ‘‘दूरदर्शी नेता” करार दिया।

यह भी पढ़ें

फडणवीस ने कहा, ‘‘जैसा कि मैं यहां हूं, स्वाभाविक रूप से मेरी उपस्थिति के बारे में बहुत सारी अटकलें होंगी। मैं (निमंत्रण के लिए) प्रफुल्ल पटेल को धन्यवाद देता हूं, जो मेरे करीबी दोस्त और भाई हैं। लेकिन,यह महाराष्ट्र की संस्कृति है, जहां हम वैचारिक स्तर पर मतभेद होने के बावजूद व्यक्तिगत स्तर पर दुश्मनी नहीं रखते हैं।”

पटेल ने गोंदिया में छात्रों के एक समूह को सम्मानित करने के लिए समारोह आयोजित किया था। राकांपा नेता भंडारा-गोंदिया से लोकसभा के पूर्व सदस्य हैं और वर्तमान में राज्यसभा सदस्य हैं। (एजेंसी)

Leave a Comment