Delhi News | डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को फिनलैंड जाने की मिली अनुमति, LG ने टीचर्स ट्रेनिंग के लिए दिया Approval

File Pic

नई दिल्ली : दिल्ली एलजी वीके सक्सेना (LG VK Saxena) ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia), उनके सचिव और सचिव (एजुकेशन) को सिटी पोर्टलैंड, ओरेगन, यूएसए में आयोजित होने वाले टीईएसओएल एजुकेशन कन्वेंशन में भाग लेने के लिए एक विदेशी दौरे को मंजूरी (Approval) दे दी है। 

समाचार एजेंसी Ani के मुताबिक एलजी कार्यालय की तरफ से बताया गया कि शिक्षा विभाग ने कहा कि उक्त दौरे का खर्च आयोजकों द्वारा वहन किया जाएगा। सरकार पर कोई वित्तीय दायित्व नहीं होगा और साथ ही यह कहते हुए कि सिसोदिया की यात्रा का खर्च जीएनसीटीडी द्वारा वहन किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें

गौरतलब है कि उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना को चिट्ठी लिखकर सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को ट्रेनिंग के लिए फिनलैंड भेजे जाने के प्रस्ताव को तत्काल अनुमति देने की मांग की थी। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने पत्र में कहा था कि एलजी के टेबल पर 10 दिनों से शिक्षकों की फिनलैंड ट्रेनिंग की फाइल पड़ी है। मगर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है। 

हालांकि, अब उन्हें इसकी अनुमति प्राप्त हो गई है। आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी एलजी वीके सक्सेना से मामले पर अनुरोध करते हुए कहा था कि टीचर्स को ट्रेनिंग के लिए विदेश जाने की अनुमति दी जाए।

Leave a Comment