Shahrukh Khan ‘Jawan’ | शाहरुख की ‘जवान’ लीक करने वाले की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने ट्विटर से मांगी यूजर्स डिटेल

मुंबई: शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ को लेकर अक्सर कोई न कोई अपडेट्स और क्लिप्स लीक होने की बात सामने आती रहती हैं। ऐसे में अब दिल्ली हाईकोर्ट ने ऑनलाइन क्लिप्स वायरल करनेवालों की मुश्किलें बढ़ा दी है। इस मामले में कोर्ट ने ट्विटर से उन यूजर्स की पूरी डिटेल मांगी है, जिन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर वीडियो क्लिप्स शेयर किए थे।

बता दें कि कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर फिल्म ‘जवान’ के फोटो और वीडियोज ऑनलाइन लीक किये गए थे। जिसके बाद मेकर्स ने इस पर सख्त रुख अपनाते हुए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। इस मामले में कोर्ट ने सोशल मीडिया से ऐसे सभी कंटेंट को हटाने का आदेश भी दिया। लेकिन अब दिल्ली हाई कोर्ट ने एक कदम आगे बढ़ते हुए ट्विटर से लीक करनेवालों की जानकारी मांगी है। कोर्ट ने 17 मई को कहा कि जो भी ‘जवान’ की लीक हुई क्लिप शेयर कर रहे हैं, उनके फोन नंबर, ईमेल आईडी और IP एड्रेस की जानकारी कोर्ट में जमा की जाये।

यह भी पढ़ें

गौरतलब है कि इस मामले में रेड चिलीज एंटरटेनमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड की तरफ से मुकदमा दायर किया गया था। जिसके बाद कोर्ट ने ट्विटर, यूट्यूब और रेडिट को फिल्म से जुड़ी जानकारी, फोटो और वीडियो हटाने के निर्देश दिए थे। जानकारी हो कि इससे पहले अप्रैल में कोर्ट ने इस मामले में सभी वेबसाइट और इंटरनेट सर्विस देने वाली कंपनियों पर शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ के फोटो, गाना, ऑडियो और वीडियो क्लिप बिना लाइसेंस शेयर करने पर भी रोक लगा दी थी।

यह भी पढ़ें

शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ की रिलीज डेट को आगे बढ़ा दिया गया है। पहले यह फिल्म 2 जून को रिलीज होने वाली थी, लेकिन अब यह 7 सितंबर 2023 को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। इस फिल्म में शाहरुख खान के अलावा नयनतारा, विजय सेतुपति जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में हैं।

Leave a Comment