Morbi Bridge Accident | गुजरात: मोरबी ब्रिज हादसे में मुख्य आरोपी जयसुख पटेल को कोर्ट ने भेजा जेल

FILE- PHOTO

गांधीनगर: गुजरात (Gujarat) के मोरबी ब्रिज हादसे (Morbi bridge accident) के मामले में ओरेवा समूह के प्रबंध निदेशक जयसुख पटेल (Jaysukh Patel) को झटका लगा है। अदालत ने पटेल को बुधवार को न्यायिक हिरासत (जेल) में भेज दिया। मोरबी के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी एम जे खान ने एक फरवरी को पटेल को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया था। यह अवधि समाप्त होने के बाद बुधवार को अदालत ने यह कदम उठाया है। कोर्ट ने आरोपी को जेल भेज दिया है।    

दरअसल पुलिस रिमांड पूरा होने के बाद बुधवार को जयसुख पटेल को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। इस मामले की जांच करने के लिए राज्य सरकार द्वारा गठित विशेष जांच दल (SIT) ने उनकी आगे की रिमांड नहीं मांगी। ऐसे में मजिस्ट्रेट खान ने जयसुख पटेल को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। यह हादसा पिछले साल गुजरात के मोरबी में हुआ था।  

ओरेवा समूह के प्रबंध निदेशक जयसुख पटेल ने अपनी गिरफ्तारी से पहले एक फरवरी को यहां एक अदालत में आत्मसमर्पण किया था। मोरबी पुलिस ने पिछले हफ्ते इस मामले में चार्जशीट दाखिल की थी, जिसमें पटेल समेत अब तक 10 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इस मामले में आरोपी को जेल भेजे जाने के बाद अन्य के खिलाफ जल्द ही फैसला आ सकता है। 

Leave a Comment