Fog Effect: घने कोहरे के कारण देरी से चल रही 42 ट्रेनें और 20 फ्लाइट, यहां देंखे पूरी लिस्ट

Fog Effect: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के तमाम इलाकों में जबरदस्त ठंड के साथ घना कोहरा छाया हुआ है. घने कोहरे और शीतलहर का असर यातायात पर पड़ता दिख रहा है. घने कोहरे और खराब मौसम के चलते रेल और विमान यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है. देश के कई राज्यों में घना कोहरा छाने के कारण आज 42 ट्रेनें और 20 से अधिक फ्लाइट अपने निर्धारित समय से काफी देरी पर चल रही हैं. इसके चलते लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

42 ट्रेनों पर कोहरे का असर

कोहरे के चलते कई ट्रेनें 5 घंटे से भी ज्यादा की देरी से चल रही है, जिसमें कामाख्या-दिल्ली ब्रह्मपुत्र मेल, रीवा-आनंद विहार टर्मिनल सुपरफास्ट एक्सप्रेस, अमृतसर बिलासपुर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस और कामाख्या-दिल्ली ब्रह्मपुत्र मेल शामिल है. ट्रेनों के देरी से चलने के कारण लोग प्लेटफार्म पर सोने को मजबूर हैं. भारतीय रेल के उत्तर रेलवे ने जानकारी देते हुए बताया कि रविवार यानि 8 जनवरी को उत्तर रेलवे जोन में चलने वाली कुल 42 ट्रेनें घने कोहरे की वजह से घंटों लेट रही हैं. कोहरे की वजह से 4.30 घंटे देरी से चलने वाली ट्रेनों में कई गाड़ियों के नाम हैं. इनमें पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, गया-नई दिल्ली महाबोधी एक्सप्रेस, हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस, आजमगढ़-दिल्ली कैफियात एक्सप्रेस, सीएसएमटी-अमृतसर एक्सप्रेस, प्रतापगढ़-दिल्ली पद्मावत एक्सप्रेस, नामपल्ली-हजरत निजामुद्दीन दक्षिण सुपरफास्ट एक्सप्रेस, डॉ. अम्बेडकर नगर-श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा मालवा सुपरफास्ट एक्सप्रेस जैसी तमाम ट्रेनें शामिल हैं.

खराब मौसम के कारण देरी से चल रहीं 20 फ्लाइट

जानकारी के मुताबिक, खराब मौसम के कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर करीब 20 फ्लाइट देरी से चल रही हैं. दिल्ली एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने कहा कि खराब मौसम के कारण यह फ्लाइट देरी से चल रही है. हालांकि, सुबह 6 बजे तक किसी भी विमान के मार्ग में परिवर्तन की सूचना नहीं मिली है.

Leave a Comment