Keshav Puram Video | दिल्ली में फिर घटित हुआ कंझावला कांड’! कार ने स्कूटी को टक्कर मारकर 350 मीटर तक घसीटा, 1 की दर्दनाक मौत

Pic: Social Media

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली (Delhi) से  मिली सनसनीखेज खबर के अनुसार यहां एक और कंझावला कांड जैसी ही घटना घटित हुई है। दरअसल यहां के  केशवपुरम (Keshav Puram) इलाके में बीते 26 जनवरी की रात एक सड़क हादसे में नशे में कार चला रहे ड्राइवर ने स्कूटी को जबरदस्त टक्कर मार दी।

मामले पर केशवपुरम पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि, यह घटना बीती रात करीब 2:57 बजे की है। उस समय इलाके में PCR वैन गश्त पर थी। तभी प्रेरणा चौक की ओर से एक हाई स्पीड़ वैन आई और स्कूटी सवार लोगों को टक्कर मार दी।  

क्या है घटना 

जानकारी के अनुसार यह टक्कर इतनी भयानक थी कि चालक और उसका साथी हवा में उछल गए। जिसमे से एक कार की छत से टकराकर सड़क पर गिर गया, जबकि दूसरा चार की बोनट के ऊपर फंस गया। साथ ही उसकी स्कूटी भी कार में फंस गई। फिर यह दोनों को कार द्वारा करीब 350 मीटर तक घसीटा गया है। 

वहीं मामले पर केशवपुरम पुलिस और पीसीआर वैन पर तैनात पुलिसकर्मियों ने तुरंत कुशलता दिखाते हुए ड्राईवर समेत 5 कार सवार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं दोनों घयल युवकों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जिसमे से डॉक्टर ने एक को मृत घोषित कर दूसरे की हालत फिलहाल गंभीर बताई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है।

50 मीटर घसीटा गया शख्स 

जानकारी के अनुसार PCR वैन पर तैनात पुलिसकर्मियों ने कार्यकुशलता दिखाते हुए मौके से लगभग 350 मीटर की दूरी पर कार को किसी तरह से रोक लिया। इसके बाद कार ड्राइवर और अन्य 4 लोगों ने मौके से भागने की कोशिश की। लेकिन हेड कांस्टेबल सुरजीत सिंह और कांस्टेबल राम किशोर ने उनका पीछा करके ड्राइवर सहित दो आरोपी परवीन उर्फ सिल्ली और दिव्यांश पुरी को तुरंत ही दबोच लिया। 

इसके बाद दोनों घायलों को तुरंत ही पास के ही दीपचंद बंधु अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इन दोनों घायलों की पहचान कैलाश भटनागर और सुमित खारी के रूप में हुई है। दोनों एक जींस बनाने वाली फैक्ट्री में काम करते हैं। पीड़ित कैलाश भटनागर ने तो अपना दम तोड़ दिया और उसे अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया। वहीं दूसरा पीड़ित सुमित खारी का अस्पताल में इलाज चल रहा है। उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

नशे में गाड़ी चला रहा था ड्राईवर, बाकी भी पीकर थे मस्त 

जहां पुलिस ने अपनी शुरुआती जांच में तीन अन्य आरोपी ओम भारद्वाज, हर्ष मुद्गल और देवांश को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं पूछताछ में पता चला कि सभी आरोपी छात्र हैं और एक शादी समारोह में शामिल होकर घूम रहे थे। मेडिकल जांच के दौरान, यह माना गया कि सभी आरोपी शराब के नशे की हालत में थे।

क्या था कंझावला कांड

जानकारी दें कि इससे पहले राजधानी दिल्ली में बीते 31 दिसंबर 2022 की रात को सुल्तानपुरी के कंझावला इलाके में एक दर्दनाक घटना घटी थी। दरअसल यहां कार सवार 5 लोगों के एक स्कूटी सवार युवती को जोरदार टक्कर मार दी थी। इस टक्कर के बाद घायल युवती का पैर कार के एक्सल में फंस कर रह गया था, जिसके चलते कार चालक युवती को कार के नीचे ही लगभग 12 किलोमीटर तक सड़क पर बुरी तरह से घसीटते रहे थे। बाद में युवती का शव अगली सुबह क्षत-विक्षत और नग्न अवस्था में सड़क पर पड़ा मिला था। इस मामले में सभी आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं, वहीं 2 आरोपी फिलहाल जमानत पर हैं। घटना ने दिल्ली पुलिस की कार्यकुशलता पर प्रश्न चिन्ह खड़ा कर दिया था।

Leave a Comment