Manish Sisodia | जासूसी मामले में मनीष सिसोदिया की आई पहली प्रतिक्रिया, कहा- झूठे मामले में केस दर्ज कराना कायरता की निशानी

FILE- PHOTO

नई दिल्ली: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कथित तौर पर “राजनीतिक खुफिया जानकारी” (political intelligence) जुटाने से संबंधित मामले में अपने खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी दिए जाने के बाद कहा कि जैसे-जैसे आम आदमी पार्टी बढ़ेगी, इसके नेताओं के खिलाफ और भी कई मामले दर्ज किए जाएंगे। सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि झूठे मामले में केस दर्ज करना कायरता की निशानी है।  

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) को सिसोदिया के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी दी है। दिल्ली के उपराज्यपाल के प्रधान सचिव को भेजे गए पत्र में गृह मंत्रालय ने कहा कि सिसोदिया के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम, 1988 की धारा 17 के तहत मुकदमा चलाने की मंजूरी दी जाती है। 

यह भी पढ़ें

सिसोदिया ने ट्वीट किया, “अपने प्रतिद्वंद्वियों पर झूठे मामले दर्ज करना एक कमज़ोर और कायर इंसान की निशानी है। जैसे-जैसे आम आदमी पार्टी बढ़ेगी, हम पर और भी बहुत केस किए जाएंगे।” इस महीने की शुरुआत में, सीबीआई ने कहा था कि उसने अपनी प्रारंभिक जांच में पाया कि भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए दिल्ली सरकार द्वारा स्थापित एफबीयू ने कथित तौर पर “राजनीतिक खुफिया जानकारी” एकत्र की। एजेंसी ने सिसोदिया के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किए जाने की सिफारिश की थी। (एजेंसी)

Leave a Comment