मल्लिकार्जुन खरगे की NDA बैठक का उड़ाया मजाक, PM Modi ने भी साधा निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने मंगलवार शाम दिल्ली में 39-पार्टी NDA की एक बड़ी बैठक को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे पर उनकी “कई पार्टियों के बारे में भी नहीं सुना” वाली टिप्पणी पर निशाना साधा।

प्रधानमंत्री (PM Modi) ने कहा, ”एनडीए में कोई भी पार्टी छोटी या बड़ी नहीं है।” पीएम मोदी ने कहा, “एनडीए मजबूरी का नहीं बल्कि योगदान का गठबंधन है। इस गठबंधन में कोई भी पार्टी बड़ी या छोटी नहीं है।” उन्होंने कहा, “बीजेपी को 2014 और 2019 में बहुमत मिला लेकिन सरकार एनडीए की बनी।”

26 दलों के विपक्षी गठबंधन ने बेंगलुरु में अपनी दो दिवसीय बैठक समाप्त की। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की एक और 39-दलीय मेगा बैठक दिल्ली में शुरू हुई। जिस पर मल्लिकार्जुन ने कहा कि आज बड़ी बैठकों का दिन था। लोकसभा चुनावों में सत्तारूढ़ एनडीए से मुकाबला करने वाले विपक्षी गठबंधन को भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन – I.N.D.I.A कहा जाएगा। उन्होंने बीजेपी के नेतृत्व वाले NDA की बैठक पर निशाना साधते हुए कहा, ‘हमने तो कई पार्टियों का नाम तक नहीं सुना है।’

यह भी पढ़ें: Opposition Alliance: मोदी को हराने के लिए 26 विपक्षी दलों ने बनाया ‘INDIA’, राहुल गांधी ने बताया इस नाम के पीछे की कहानी

भाजपा द्वारा बुलाई गई बैठक में पारित एक प्रस्ताव में, 39 पार्टियों ने 2019 की तुलना में 2024 के लोकसभा चुनावों में बड़ा जनादेश हासिल करने के लिए पीएम मोदी (PM Modi) के नेतृत्व में पूरा भरोसा जताया। पीएम मोदी ने नए विपक्षी मोर्चे की आलोचना करते हुए कहा कि नकारात्मकता पर बने गठबंधन कभी सफल नहीं हुए और उन्होंने कहा कि एनडीए 50 फीसदी से अधिक वोट शेयर हासिल कर लगातार तीसरी बार सत्ता में वापसी करेगा।

बैठक में कई मौजूदा और नए भाजपा सहयोगियों की मौजूदगी देखी गई, क्योंकि सत्तारूढ़ पार्टी ने हाल के हफ्तों और महीनों में नए गठबंधन बनाने और उन लोगों को वापस लाने के लिए ओवरटाइम काम किया है, जिन्होंने सत्तारूढ़ गठबंधन छोड़ दिया था।

Leave a Comment