PM Modi का एमपी और छत्तीसगढ़ दौरा आज, 57 हजार करोड़ रुपये के विकास कार्यों की देंगे सौगात, जनसभा को करेंगे संबोधित

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ का दौरा करेंगे, जहां दोनों राज्यों को करोड़ों रुपये के विकास कार्यों की सौगात देंगे. पीएम मोदी ने एक्स (ट्विटर) पर ट्वीट कर अपने दौरे की जानकारी दी.प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज सुबह करीब 11:15 बजे मध्य प्रदेश के बीना पहुंचेंगे और 50,700 करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. इन परियोजनाओं में बीना रिफाइनरी में पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स और राज्य भर में दस नई औद्योगिक परियोजनाएं शामिल हैं.

इसके बाद पीएम मोदी (PM Modi) आज दोपहर 2:15 बजे वायुसेना के विशेष विमान से रायगढ़ के जिंदल एयरपोर्ट पर उतरेंगे. वहाँ से हेलकॉप्टर से कोडतराई एयरस्ट्रिप पहुंचेंगे. जहां पीएम छत्तीसगढ़ में लगभग 6,350 करोड़ रुपये की रेल परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. उन्होंने बुधवार को ट्वीट कर लिखा, ‘मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मेरे परिवारजनों के लिए कल का दिन बेहद महत्वपूर्ण है. दोनों ही राज्यों के चौतरफा विकास के लिए केंद्र सरकार निरंतर प्रतिबद्ध होकर काम कर रही है. इसी कड़ी में कल कई बड़ी परियोजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण का सौभाग्य मिलेगा. इससे यहां रहने वाले लोगों के जीवन में खुशहाली और समृद्धि के नए-नए द्वार खुलेंगे.

कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री (PM Modi) छत्तीसगढ़ के नौ जिलों में ‘क्रिटिकल केयर ब्लॉक’ की आधारशिला भी रखेंगे और एक लाख सिकल सेल परामर्श कार्ड भी बांटेंगे. इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी आज छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में कोयला-ऊर्जा-स्वास्थ्य और रेल परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. इस दौरान पीएम रायगढ़ में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. सूत्रों के मुताबिक बीते बुधवार की शाम को बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में मध्यप्रदेश चुनाव के लिए करीब 35 सीटों पर उम्मीदवार तय कर लिए गए हैं. बता दें कि इन सभी सीटों पर बीजेपी को पिछले चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में नवंबर-दिसंबर के मध्य में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.

Leave a Comment