Aftab Poonawala | श्रद्धा वालकर हत्याकांड के आरोपी आफताब ने Higher Education के लिए कोर्ट में दायर की दो याचिकाएं

File Photo

नई दिल्ली : पूरे देश को झकझोर देने वाले हत्याकांड (Murder Case) के आरोपी को उच्च शिक्षा की दरकार है। श्रद्धा वालकर (Shraddha Walkar) हत्याकांड में आरोपी आफताब अमीन पूनावाला (Aftab Amin Poonawala) ने कोर्ट में दो याचिकाएं (Two Petitions) दायर की है। जिसमें उसने उच्च शिक्षा हासिल करने के लिए अपने सभी डॉक्यूमेंट पुलिस से वापस उसे दिलाने की मांग की है। आरोपी आफताब ने दिल्ली के साकेत कोर्ट में दो याचिकाएं दायर की है। जिसमें उसने उच्च शिक्षा के लिए नोटबुक, पेन उपलब्ध कराने की मांग की है। 

आफताब अमीन पूनावाला के वकील ने कहा है कि जो चार्जशीट और सबूत के साथ जो पेपर्स पुलिस ने कंप्यूटर में सेव किया है, वो एडवांस कंप्यूटर में सपोर्ट नहीं कर रहा है। आफताब ने एप्लिकेशन के माध्यम से कहा कि दिल्ली पुलिस ने जानबूझकर चार्जशीट में ऐसा फॉर्मेट दिया है, जिसे पढ़ा नहीं जा सकता है। 

दिल्ली पुलिस ने 3,000 पेज की चार्जशीट तैयार की

बता दें कि 18 मई 2022 को, 28 वर्षीय आफताब पूनावाला ने एक बात को लेकर अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा का गला घोंट दिया और फिर उसके शरीर को 35 टुकड़ों में काट दिया, कथित तौर पर श्रद्धा की पहचान छिपाने के लिए उसका चेहरा जला दिया। गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने श्रद्धा वालकर मर्डर केस के मामले में 3,000 पेज की चार्जशीट तैयार की है और साथ ही पुलिस ने 100 से ज्यादा गवाहों की एक लिस्ट बनाई है। पुलिस के चार्जशीट को कानूनी राय के लिए भेज दिया गया है। दिल्ली पुलिस ने अपनी चार्जशीट में श्रद्धा के डीएनए मिलान के अलावा उसकी पहचान कायम करने वाले फॉरेंसिक सबूतों की एक लिस्ट को शामिल किया है।

Leave a Comment