Maharashtra Politics | भगत सिंह कोश्यारी की कुछ टिप्पणियों की गलत व्याख्या की गई, MVA को उनके प्रति विशेष द्वेष था: DCM फडणवीस

ANI Photo

मुंबई. महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को निवर्तमान राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी का बचाव करते हुए कहा कि उनकी (कोश्यारी की) कुछ टिप्पणियों की गलत व्याख्या की गई। उन्होंने आरोप लगाया कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा), कांग्रेस और उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना गुट की मौजूदगी वाला महा विकास आघाड़ी (एमवीए) गठबंधन कोश्यारी के प्रति विशेष तौर पर द्वेष रखता था। 

वरिष्ठ नेता ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘भगत सिंह कोश्यारी ने महा विकास आघाड़ी को रोका था, इसलिए उसके नेताओं का विशेष तौर पर कोश्यारी के प्रति द्वेष था। कोश्यारी पहले ही अपनी जिम्मेदारियों को छोड़ने की इच्छा जताई थी और अब केंद्र सरकार ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। उनक महाराष्ट्र के राज्यपाल के तौर पर प्रदर्शन शानदार रहा है।”

यह भी पढ़ें

राष्ट्रपति भवन ने रविवार को बताया कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कोश्यारी का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। उनके स्थान पर झारखंड के राज्यपाल रहे रमेश बैस को महाराष्ट्र की जिम्मेदारी दी गई है। 

फडणवीस ने कहा, ‘‘कई लोगों ने कोश्यारी को विवादों में घसीटने की कोशिश की। कुछ ने उनकी टिप्पणियों की गलत व्याख्या की, लेकिन उन्होंने (कोश्यारी ने) समय-समय पर अपनी स्थिति स्पष्ट की और अब अध्याय समाप्त हो चुका है।”  (एजेंसी)  

Leave a Comment