Modi-Netanyahu | PM नरेंद्र मोदी और बेंजामिन नेतन्याहू के बीच हुई बात, दोनों देशों के संबंधों को मजबूत करने पर की चर्चा

Representational Purpose Only

यरुशलम: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इजराइल के उनके समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू ने बुधवार को दोनों देशों के बीच ‘‘निकट और महत्वपूर्ण” संबंधों को मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने प्रौद्योगिकी, अर्थव्यवस्था और सुरक्षा के क्षेत्र में सहयोग को और गहरा करने की इच्छा व्यक्त की।

पिछले साल दिसंबर में नेतन्याहू के सत्ता में लौटने के बाद दोनों नेताओं के बीच फोन पर दूसरी बार बातचीत हुई। इजराइल के प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने कहा कि करीब 20 मिनट तक बातचीत हुई।

यह भी पढ़ें

पीएमओ के एक बयान में कहा गया, ‘‘दोनों नेताओं ने इजराइल और भारत के बीच करीबी और महत्वपूर्ण संबंधों को मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की।” बयान में कहा गया है, ‘‘दोनों नेताओं ने प्रौद्योगिकी, अर्थव्यवस्था और सुरक्षा के क्षेत्र में देशों के बीच सहयोग को और गहरा करने की इच्छा व्यक्त की।”

मोदी ने 11 जनवरी को बातचीत में नेतन्याहू को प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई दी और दोनों देशों के बीच निरंतर सहयोग के महत्व पर जोर दिया। नेतन्याहू (73) ने पिछले साल 29 दिसंबर को छठी बार इजराइल के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली थी। पिछली बातचीत के दौरान, मोदी ने नेतन्याहू को पारस्परिक रूप से सुविधाजनक तिथि पर भारत आने के लिए आमंत्रित किया था। (एजेंसी)

Leave a Comment