Uttar Pradesh | उत्तर प्रदेश: बदायूं में गंगा नदी के पानी में तीन MBBS छात्र बहे, दो को बचाया गया

Photo: @ANI/Twitter

बदायूं: बदायूं जिले के उझानी कोतवाली क्षेत्र स्थित कछला गंगा घाट पर शनिवार दोपहर स्नान करते समय एमबीबीएस के पांच छात्र गंगा नदी में गहरे पानी में डूबने लगे, जिनमें से दो छात्रों को बचा लिया गया, लेकिन तीन छात्रों की तलाश की जा रही है। पुलिस ने यह जानकारी दी।   

पुलिस के अनुसार, घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए और लापता छात्रों की तलाश की जा रही है। सभी छात्र 22 से 26 वर्ष के बीच के हैं।  राजकीय मेडिकल कॉलेज, बदायूं के प्राचार्य डॉक्टर धर्मेंद्र गुप्ता ने बताया कि 2019 बैच के पांच छात्र जय मौर्य (निवासी-जौनपुर), पवन प्रकाश (बलिया) नवीन सेंगर (हाथरस), प्रमोद यादव (गोरखपुर) और अंकुश गहलोत (भरतपुर-राजस्‍थान) बिना कोई सूचना दिए कछला घाट पर गंगा स्नान को गए थे।

उन्होंने बताया कि नहाते समय गहरे पानी में जाने से पांचों डूबने लगे, जिसके बाद स्थानीय गोताखोरों की मदद से अंकुश गहलोत और प्रमोद यादव को सकुशल बाहर निकाल लिया गया। उन्होंने बताया कि तीन अन्य छात्रों को गोताखोरों की मदद से ढूंढने के प्रयास किये जा रहे हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) डॉक्टर ओपी सिंह ने बताया कि डूबे तीनों छात्रों की गंगा में स्थानीय गोताखोरों की मदद से तलाश की जा रही है।   

जिलाधिकारी बदायूं मनोज कुमार ने बताया कि वह एसएसपी के साथ मौके पर मौजूद हैं और लापता छात्रों की तलाश की जा रही है। उन्होंने कहा कि अभी तक लापता तीनों छात्रों में से किसी का कुछ भी पता नहीं चल सका है। कुमार ने कहा कि स्थानीय नागरिकों एवं गोताखोरों की मदद से लगातार प्रयास जारी है। उन्होंने कहा कि इस घटना की जांच कराई जाएगी। (एजेंसी)

Leave a Comment