Saturday, September 24, 2022

Goa Politics: कांग्रेस छोड़ BJP में शामिल हुए 8 विधायक, आज PM मोदी से करेंगे मुलाकात

वेबवार्ता: Goa Politics: गोवा में पिछले हफ्ते की शुरुआत में कांग्रेस (Goa Congress Crisis) को छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए 8 विधायक आज दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात करेंगे।

बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक, मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सदानंद तनावडे की अगुवाई में विधायक सोमवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) से मुलाकात करेंगे।

उक्त नेता ने बताया कि छह विधायक (Goa Politics) रविवार रात को ही विमान से दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे, जबकि विधायक माइकल लोबो और दिगंबर कामत आज राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र यानी दिल्ली में पहुंचेंगे। रविवार को ये दोनों विधायक राज्य से बाहर थे। इससे पहले बुधवार को विधायक दिगंबर कामत, माइकल लोबो, डेलिला लोबो, राजेश फलदेसाई, केदार नाइक, संकल्प अमोनकर, एलेक्सियो सिक्वेरा और रूडोल्फ फर्नांडिस कांग्रेस विधायक दल की बैठक में एक प्रस्ताव पारित करने के बाद भाजपा में शामिल हो गए थे।

जेपी नड्डा और अमित शाह से भी मिल सकते हैं

बीजेपी के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, विधायकों के इन समूह के दिल्ली दौरे के दौरान इनके पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात करने की संभावना है। भाजपा इस साल हुए गोवा विधानसभा चुनावों के बाद राज्य में सत्ता में फिर लौटी थी। चालीस सदस्यीय गोवा विधानसभा में उसके पास 20 विधायक थे, जबकि कांग्रेस के विधायकों की संख्या 11 थी, लेकिन अब जबकि 8 विधायकों ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया है तो यह समीकरण बदल गया है। अब विधानसभा में बीजेपी के पास 28 विधायक हो गए हैं, जबकि कांग्रेस के पास सिर्फ 3 विधायक बचे हुए हैं।

चुनाव के वक्त वफादार रहने की खाई थी कसम

बता दें कि इसी साल फरवरी में चुनाव के दौरान गोवा कांग्रेस ने एक ट्वीट किया था जिसमें उसके और गठबंधन दल के प्रत्याशी थे। इसमें गोवा फॉरवर्ड पार्टी गठबंधन के सभी 40 उम्मीदवारों ने कहा था कि वह एकजुट और वफादार रहने के लिए #PledgeOfLoyalty लेते हैं। ये गोवा की पहचान को बेचने वाली किसी भी गतिविधि में कभी भी समर्थन या भाग न लेने की प्रतिज्ञा लेते हैं, लेकिन पिछले हफ्ते जब इनमें से 8 विधायकों ने पार्टी बदली तो लोगों ने इनसे जमकर मौज ली थी।

पढ़ें देश-विदेश की ख़बरें अब हिन्दी में (Hindi News)| Webvarta की ताजा खबरों के लिए हमें Google News पर फॉलो करें |

Similar Articles

Most Popular