Rahul Gandhi ED News: फिर ईडी के सवालों से जूझेंगे राहुल गांधी, जानिए आज क्या होगा अलग

वेबवार्ता: नेशनल हेराल्ड केस (National Herald Case) में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को ED का समन भेजे जाने के बाद से ही केंद्र और कांग्रेस के बीच घमासान बढ़ गई है और ये घमासान आज भी जारी रहने की पूरी उम्मीद है।

आज एक बार फिर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को दिल्ली में ED दफ्तर में पेश होना है। वैसे तो माना जा रहा है कि आज राहुल की पेशी का ये आखिरी दिन हो, लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ता इस एक दिन भी शांत नहीं रहने वाले हैं।

आज फिर सड़क पर उतरेंगे सैकड़ों कार्यकर्ता

कहा जा रहा है कि दिल्ली में आज सैकड़ों कार्यकर्ता एक बार फिर राहुल गांधी को दिए गए समन के विरोध में प्रदर्शन करेंगे। इसके लिए कई कार्यकर्ता दिल्ली में पार्टी मुख्यालय पर इकट्ठा भी हो रहे हैं।

पार्टी के नेता जयराम रमेश ने ट्वीट कर लिखा है, ‘कांग्रेस के लाखों कार्यकर्ता 20 जून को देश भर में मोदी सरकार की युवा विरोधी अग्निपथ योजना श्री राहुल गांधी पर केंद्रित प्रतिशोध की राजनीति के खिलाफ शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे। इन्हीं दोनों मुद्दों को लेकर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति महोदय से मिलकर देश की भावना को उनके सामने रखेगा।’

वैसे भी कांग्रेस आज से जंतर मंतर पर अग्निपथ योजना के विरोध में सत्याग्रह शुरू करने वाली है। ऐसे में माना जा रहा है कि एक बार फिर दिल्ली पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच टकराव की स्थिति बन सकती है।

सोनिया गांधी की तबीयत के लिए मांगी थी रियायत

ईडी ने राहुल को 17 जून को फिर से पेश होने के लिए कहा था, लेकिन अपनी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की तबीयत का हवाला देते हुए, वो पेश नहीं हुए थे। हालांकि पूछताछ में समय क्यों लग रहा है। इस बात का कोई ठोस कारण तो नहीं है।

लेकिन सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी सवालों के जवाब काफी धीरे-धीरे दे रहे हैं। सवालों के जवाब देते समय राहुल गांधी बीच-बीच में तनाव में भी आ रहे हैं। जिसके कारण कई बार सवालों के जवाब देने के लिये समय दे दिया जाता है और यही वजह है कि पूछताछ में काफी समय भी लगा।

आज दिल्ली का ट्रैफिक होगा प्रभावित

इस मामले को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस के ट्विटर अकाउंट पर दी गई जानकारी के अनुसार लोगों को सलाह दी गई है कि वह सोमवार सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे के दौरान मोतीलाल नेहरू मार्ग, अकबर रोड, जनपथ और मान सिंह रोड पर आवाजाही से बचें। पुलिस ने कहा है कि विशेष व्यवस्थाओं की वजह से इस रूट पर ट्रैफिक मूवमेंट संभव नहीं है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि गोल मेथी जंक्शन, तुगलक रोड, क्यू प्वांइट जंक्शन, मौलाना आजाद रोड जंक्शन, मान सिंह रोड जंक्शन, क्लेरिज जंक्शन पर भी सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक विशेष व्यवस्था की वजह से बहुत अधिक ट्रैफिक होगा, ऐसे में इन रास्तों से भी लोग आवाजाही ना करें।

नई दिल्ली के आगे गोल डाक खाना जंक्शन, पटेल चौक, विंडसर प्लेस, तीन मूर्ति चौक और पृथ्वीराज रोड पर बसों की सेवा नहीं रहेगी।

राहुल गांधी से करीब 30 घंटे तक पूछताछ

पिछले हफ्ते लगातार तीन दिनों में राहुल गांधी से करीब 30 घंटे तक पूछताछ हो चुकी है। बताया जा रहा है कि राहुल गांधी से कोलकाता स्थित डोटेक्स मर्चेंडाइज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किए गए कुछ लेनदेन के बारे में पूछताछ की गई थी। सोनिया गांधी वर्तमान में कोविड 19 से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं के चलते दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती हैं। ईडी ने उनको भी इसी मामले में 23 जून को तलब किया है।

अब राहुल गांधी के लिए नेशनल हेराल्ड मामले में ये पूछताछ का आखिरी दिन होता है या फिर राहुल को ईडी आगे भी समन भेजेगी। ये तो आने वाला समय बताएगा, लेकिन राहुल से पूछताछ को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता आज एक बार दिल्ली में संग्राम के इरादे से सड़कों पर उतर सकते हैं।

पढ़ें देश-विदेश की ख़बरें अब हिन्दी में (Hindi News)| Webvarta की ताजा खबरों के लिए हमें Google News पर फॉलो करें |

Similar Articles