जनरेशन में एक बार ही पैदा होता है विराट कोहली जैसा खिलाड़ी : मोहिंदर अमरनाथ

0
43
Virat Kohli Mohinder Amarnath

-कोहली में मुझे नज़र आती है विव रिचर्ड्स और रिकी पोंटिंग की झलक

New Delhi: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) में न्यूजीलैंड के हाथों टीम इंडिया को मिली हार के बाद टीम इंडिया और विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी को लेकर काफी बातें हो रही हैं। करियर के मुश्किल पड़ाव से गुजर रहे कोहली को भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी और 1983 वर्ल्ड कप जीत के हीरो मोहिंदर अमरनाथ का का साथ मिला है। मोहिंदर अमरनाथ ने विराट कोहली की जमकर तारीफ करते हुए उनकी तुलना रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) और विव रिचर्ड्स (Viv Richards) जैसे दिग्गज खिलाड़ियों से की है।

विराट कोहली को मिला मोहिंदर अमरनाथ का साथ

मोहिंदर ने कहा, “विराट कोहली (Virat Kohli) एक बेहतरीन खिलाड़ी होने के साथ-साथ बहुत अच्छे कप्तान भी हैं। हमें भावुक नहीं होना चाहिए। हमें बहुत सी उम्मीदें होती हैं और, जब हमारी उम्मीदें पूरी नहीं होती हैं तो हम किसी ऐसी चीज की तलाश करने लगते हैं, जिस पर हम दोष लगा सकें।” उन्होंने कहा, “निश्चित रूप से वह (विराट) शानदार काम कर रहे हैं और उनके, जैसा खिलाड़ी पीढ़ी में एक बार आता है। क्रिकेट आगे बढ़ता रहेगा और, जब इतनी सुविधाएं होंगी और आप पूरे साल खेलते हैं तो जाहिर तौर पर आपका आत्मविश्वास बढ़ता है।”

भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) में न्यूजीलैंड से 8 विकेटों से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम की बल्लेबाजी इस मुकाबले में अच्छी नहीं रही। कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भी दोनों ही पारियों में ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं बना पाए। उनकी कप्तानी में टीम एक बार फिर आईसीसी का टाइटल नहीं जीत पाई। इस हार के बाद उनकी काफी आलोचना भी हुई।

करियर के मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं Virat Kohli

विराट कोहली (Virat Kohli) इस वक्त अपने करियर के सबसे मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया को आईसीसी टूर्नामेंट्स के नॉकआउट मुकाबलों में लगातार हार तो मिल ही रही है साथ ही भारतीय कप्तान के बल्ले से बड़ी पारियां भी नहीं निकल रही हैं। विराट कोहली ने लगभग दो साल पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शतक लगाया था इसके बाद वो हर मौके पर शतक लगाने से चूंके। फैन्स लंबे समय से विराट कोहली के शतक का इंतजार कर रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में फैन्स को थोड़ी बहुत आस बची है कि विराट कोहली शतक लगाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here