All England Championship: चोटिल हुईं साइना, इंडोनेशिया की टीम ने छोड़ा टूर्नामेंट

0
114
Webvarta Desk: पूरी इंडोनेशियाई टीम ने ब्रिटेन सरकार की राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) टेस्ट और ट्रेस सेवा के बाद चल रही ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप 2021 (All England Championship) से बाहर निकलने का फैसला किया है।

बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) और बैडमिंटन इंग्लैंड (All England Championship) ने गुरुवार को कहा कि पूरी इंडोनेशियाई टीम सेल्फ आइसोलेशन में थी, लेकिन एक शख्स को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद टीम ने टूर्नामेंट से अलग होने का फैसला किया है।

BWF ने आधिकारिक बयान में कहा है, ‘BWF और बैडमिंटन इंग्लैंड इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कियूके सरकार के नेशनल हेल्थ सर्विस (NHS) टेस्ट और ट्रेस सेवा द्वारा इंडोनेशियाई टीम के कई खिलाड़ियों और टीम के सदस्यों से संपर्क किया गया है और उन्हें तत्काल प्रभाव से सेल्फ-आइसोलेट करने की आवश्यकता है। सभी इंडोनेशियाई खिलाड़ी टूर्नामेंट के मौजूदा या अगले दौर में प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम नहीं होंगे। इसलिए उन्होंने ऑल इंग्लैंड ओपन 2021 से वापस होने का फैसला किया है।’

इंडिया की दिग्गज शटलर पीवी सिंधू मलेशिया की सोनिया चीहा पर जीत के बाद ऑल इंग्लैंड ओपन के दूसरे दौर में पहुंच गईं। सिंधु ने पहले दौर की चुनौती पर काबू पा लिया, क्योंकि उन्होंने 39 मिनट में 21-11, 21-17 से संघर्ष के साथ मुकाबला जीता। इसके अलावा, भारतीय पुरुष युगल जोड़ी चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी ने इस इवेंट के दूसरे दौर में कदम रखा है। वहीं, साइना नेहवाल इंजर्ड हो गई हैं।

साइना नेहवाल ने एक शॉट खेलते हुए दर्द में आ गईं। मेडिकल ट्रीटमेंट के बाद वे कुछ देर खेल सकीं, लेकिन फिर उन्होंने रिटायर्ड हर्ट होना उचित समजा। साइना डेनमार्क के मिया ब्लिचफेल्ट के खिलाफ पहले गेम में 21-8 से पीछे चल रही थीं और फिर दूसरे स्थान पर 4-10 से पिछड़ने के बाद उन्होंने रिटायर्ड हर्ट का ऐलान कर दिया है। साइना क्या टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लेंगी या अगले मैच से पहले चोट से उबर पाएंगी। इस बारे में अभी फैसला नहीं हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here