Australia Open | आस्ट्रेलिया ओपन: पहले दौर में नडाल की संघर्षपूर्ण जीत, पेगुला और गॉफ भी जीते

rafael nadal

AP/PTI Photo

मेलबर्न. बाईस बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन रफेल नडाल को ऑस्ट्रेलियाई ओपन के पहले दौर में जैक ड्रेपर के खिलाफ जीत दर्ज करने में काफी पसीना बहाना पड़ा जबकि अमेरिका की जेसिका पेगुला, कोको गॉफ और डेनियेले कोलिंस भी अपने अपने मैच जीतकर दूसरे दौर में पहुंच गई । नडाल ने करीब साढे़ तीन घंटे तक चले मैच में ड्रेपर को 7-5, 2-6, 6-4, 6-1 से हराया। यह इस साल नडाल की पहली जीत थी ।

नडाल अगले दौर में मैकी मैकडोनाल्ड से भिड़ेंगे जिन्होंने ऑल अमेरिकन मुकाबले में चार घंटे में ब्रेंडन नाकाशिमा को 7-6, 7-6, 1-6, 6-7, 6-4 से हराया। वहीं तीसरी वरीयता प्राप्त पेगुला ने रोमानिया की जैकलीन क्रिस्टियन को 6-0, 6-1 से हराया जबकि सातवीं वरीयता प्राप्त गॉफ ने कैटरीना सिनियाकोवा को 6-1, 6-4 से मात दी ।

पिछले साल उपविजेता रही 13वीं वरीयता प्राप्त कोलिंस ने अन्ना कालिंस्काया को 7-5, 5-7, 6-4 से शिकस्त दी । पेगुला और गॉफ का सामना सेमीफाइनल में हो सकता है जबकि कोलिंस चौथे दौर में इगा स्वियातेक से खेल सकती है । महिला वर्ग में शीर्ष वरीय स्वियातेक ने 69वें नंबर की ज्यूल नीमियेर के खिलाफ 6-4, 7-5 की जीत के साथ शुरुआत की।

यह भी पढ़ें

पिछले दोनों साल यहां क्वार्टर फाइनल तक पहुंची पेगुला को जीतने में 59 मिनट ही लगे । वहीं पिछले साल फ्रेंच ओपन फाइनल खेलने वाली गॉफ का सामना अब पूर्व अमेरिकी ओपन चैम्पियन ऐमा राडुकानु से होगा । ब्रिटेन की राडुकानु ने जर्मनी की तमारा कोरपैश को 6-3, 6-2 से मात दी । पूर्व अमेरिकी ओपन चैम्पियन बियांका आंद्रिस्कू भी अगले दौर में पहुंच गई लेकिन 28वीं वरीयता प्राप्त अमांडा एनिसिमोवा को मार्टा कोस्टियुक ने 6-3, 6-4 से परास्त किया ।

दो बार की ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन विक्टोरिया अजारेंका ने 2020 की विजेता सोफिया केनिन को 6-4, 7-6 से हराया। महिला एकल में पेत्रा क्वितोवा, एलेना रिबाकिना, येलेना ओस्टापेंको और बारबरा क्रेसिकोवा जीत दर्ज करने में सफल रहे लेकिन पुरुष वर्ग में तीन बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन स्टेन वावरिंका को एलेक्स मोलकैन ने 6-7, 6-3, 1-6, 7-6, 6-4 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। (एजेंसी) 

Leave a Comment