PAK vs NZ | Test Team की कप्तानी छीने जाने के खतरे पर Babar Azam का करारा जवाब, जानिए उन्होंने क्या कहा

Babar Azam's befitting reply on the threat of being stripped of the captaincy of the Test team, know what he said

-विनय कुमार

पाकिस्तान क्रिकेट में उबाल आया हुआ है। खासकर, पाकिस्तान की टेस्ट टीम के कमज़ोर प्रदर्शन को लेकर कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) सवालों के घेरे में खड़े कर  दिए गए हैं और उनकी नाकामयाबी को लेकर खूब तीर छोड़े जा रहे हैं। 

गौरतलब है कि पिछले साल पाकिस्तान की टेस्ट टीम ने एक भी टेस्ट मैच नहीं जीते। साल 2022 के दिसंबर में पाकिस्तान के दौरे पर 17 साल बाद टेस्ट खेलने आई इंग्लैंड की टीम ने 3 मैचों की टेस्ट सीरीज़ में 3-0 से पाकिस्तान का सूपड़ा साफ़ कर दिया था। अभी-अभी इसी पाकिस्तान के दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलने आई न्यूज़ीलैंड की तीन के खिलाफ भी सीरीज ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

यह भी पढ़ें

एक प्रेस कांफ्रेंस में बाबर आज़म से उनकी कप्तानी और टीम के प्रदर्शन पर एक तीखा सवाल किया गया। सवाल था- “कुछ लोग कहते हैं आपकी टीम पर ग्रिप कमजोर होती जा रही है। दोस्ती-यारी का सिलसिला पाकिस्तान टीम में खत्म हो रहा है। जब से शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) आए हैं, उन्होंने वनडे में वाइस कैप्टेंसी बदल दी है। शान मसूद (Shah Masud) इस जिम्मेदारी को निभाएंगे। अब यह कहा जा रहा है कि जल्द ही टेस्ट टीम कप्तानी भी आपसे छीन ली जाएगी।” इस सवाल पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam Captain Pakistan Cricket Team) ने कहा, “आपको ही पता होगा कि कप्तानी किसके पास जा रही है। मुझे नहीं इस चीज़ का इल्म। मेरा काम फील्ड में प्रदर्शन करना है और अपनी टीम से भी प्रदर्शन कराना है।”

New Zealand vs Pakistan Test Series, 2022-2023 ड्रॉ पर समाप्त

गौरतलब है कि पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 2 मैचों की अंपायर एलेक्स व्हार्फ और अलीम डार ने खराब रोशनी की वजह से 3 ओवर शेष रहते ही दिन के खेल की समाप्ति की घोषणा कर दी और मैच ड्रॉ हो गया। हालांकि, इस मैच में न्यूजीलैंड जीत की कगार पर थी। यह सीरीज बैड लाइट की वजह से ड्रॉ की बलि चढ़ गई।

Leave a Comment