IPL 2021: आ गया पूरा शेड्यूल, 9 अप्रैल को आगाज, 30 मई को नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में फाइनल

0
85
Webvarta Desk: BCCI announces schedule for VIVO IPL 2021: आईपीएल गवर्निंग काउंसिल BCCI ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का पूरा शेड्यूल (IPL 2021 Schedule) घोषित कर दिया। यह टूर्नमेंट इस बार भारत में ही खेला जाएगा।

करीब दो साल बाद आईपीएल (IPL 2021 Schedule) भारत लौट रहा है। इस बार अहमदाबाद, बेंगलुरू, चेन्नै, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में इस टूर्नमेंट के मैचों का आयोजन किया जाएगा।

सीजन का पहला मैच 9 अप्रैल 2021 से चेन्नै में होगा। यहां मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला होगा। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम (IPL 2021 Final at Narendra Modi Stadium) में आईपीएल के प्लेऑफ और 30 मई 2021 को यहीं पर फाइनल खेला जाएगा। इसी स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच पिंक बॉल टेस्ट मैच खेला गया था। अब पहली बार यहां पर आईपीएल का मैच खेला जाएगा।

लीग स्टेज में हर टीम चार मैदानों पर मुकाबले खेलेगी। 56 लीग मैचों मे से चेन्नै, कोलकाता, मुंबई और बेंगलुरू में 10-10 मैच होंगे वहीं अहमदाबाद में 8 मुकाबले खेले जाएंगे। इस बार के आईपीएल की खासियत यह है कि सभी मैच न्यूट्रल वैन्यू पर खेले जाएंगे। कोई भी टीम अपने घरेलू मैदान पर कोई मुकाबला नहीं खेलेगी। हर टीम छह में से चार मैदानों पर अपने लीग स्टेज के मैच खेलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here