Hockey World Cup 2023 | विश्व कप हॉकी के लिए दो नई विशेष ट्रेन चलाएगा पूर्व तट रेलवे

East Coast Railway To Run Two New Special Trains For Hockey World Cup In Odisha

भुवनेश्वर: भारत और स्पेन (India vs Spain) के बीच राउरकेला (Rourkela) के बिरसा मुंडा स्टेडियम (Birsa Munday Hockey Stadium) में शुक्रवार को होने वाले पुरुष हॉकी विश्व कप (Men’s Hockey World Cup 2023) के पहले मैच से एक दिन पहले पूर्व तट रेलवे ने यहां ओडिशा (Odisha) की राजधानी और राउरकेला के बीच विशेष ट्रेन चलाने की घोषणा की।

आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार यहां कलिंगा स्टेडियम और राउरकेला (Odisha) के बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम में 13 से 29 जनवरी तक होने वाले एफआईएच हॉकी पुरुष विश्व कप के दौरान लोगों की अतिरिक्त आवाजाही को ध्यान में रखते हुए इस संदर्भ में फैसला किया गया।

यह भी पढ़ें

यात्रियों विशेषकर हॉकी प्रेमियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए पूर्व तट रेलवे ने कहा कि भुवनेश्वर-राउरकेला विशेष रेल 15 से 31 जनवरी तक भुवनेश्वर से प्रत्येक सोमवार, बुधवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को रात आठ बजकर 25 मिनट पर रवाना होगी।

राउरकेला की तरफ से यह ट्रेन 15 से 31 जनवरी तक प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार रात 11 बजकर 25 मिनट पर रवना होगी। इस ट्रेन में एक एसी-टू टीयर, तीन एसी-थ्री टीयर, आठ स्लीपर, चार सेकेंड क्लास सिटिंग और दो गार्ड सह सामान डब्बे होंगे। (एजेंसी) 

Leave a Comment