पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टुअर्ट मैकगिल किडनैप्ड, पुलिस ने 4 लोगों को किया गिरफ्तार

0
296
Australian Cricketer Stuart MacGill

सिडनी, 05 मई (वेबवार्ता): ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर स्टुअर्ट मैकगिल (Australian Cricketer Stuart MacGill) का पिछले महीने 14 अप्रैल को सिडनी से अपहरण किया गया था। इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक, लूट और गंभीर अपराध विभाग ने चार लोगों को बुधवार सुबह स्थानीय समयानुसार छह बजे गिरफ्तार किया गया. इन सभी की उम्र 27 से 46 साल के बीच है.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर स्टुअर्ट मैकगिल (Stuart MacGill) का पिछले महीने शहर के लोअर नॉर्थ शोर से अपहरण कर लिया गया था. जहां से उन्हें बंधक बना कर दूर ले जाया गया और कुछ घंटों बाद उन्हें धमकी देकर छोड़ दिया गया, जिसके बाद पुलिस ने सिडनी में छापेमारी के दौरान चार लोगों को गिरफ्तार किया है. इसकी जानकारी बुधवार को ऑस्ट्रेलिया पुलिस ने दी है.

स्टुअर्ट (Stuart MacGill) को मिली थी धमकी

पुलिस ने बताया कि 50 साल के स्टुअर्ट मैकगिल (Stuart MacGill) की किडनैपिंग 14 अप्रैल को हुई थी. किडनैपर्स ने सड़क से उनको जबरन गाड़ी में बैठा कर बंधक बनाया था और मैकगिल को शहर से करीब एक घंटे की दूरी पर बनी जगह पर ले जाया गया था.

पुलिस ने बताया कि शहर से बाहर ले जाने के बाद उन पर बंदूक से हमला किया गया और धमकी भी दी गई थी. किडनैपर्स ने मैकगिल से फिरौती की मांग की थी. वहीं न्यू साउथ वेल्स पुलिस ने बताया कि व्यापक जांच के बाद पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को 27, 29, 42 और 46 साल के चार लोगों को गिरफ्तार किया है. इन चारों लोगों को स्थानीय पुलिस थानों में ले जाया गया है.

1988 से 2008 तक खेला क्रिकेट

वैसे मैकगिल (Stuart MacGill) को एक प्रतिभाशाली गेंदबाज के रूप में हमेशा सराहा गया है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 44 टेस्ट खेले थे। इस दौरान 208 विकेट चटकाए। इसके साथ ही 3 वनडे में उनके नाम 6 विकेट दर्ज है। उन्होंने 30 मई 2008 का क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here