Hockey Men’s World Cup 2023 | शुक्रवार को India का पहला मुकाबला Spain से, जानिए कहां होगी भिड़ंत और कौन-कौन से देश हैं भारत के पूल में, भारतीय टीम के स्क्वॉड में शामिल खिलाड़ियों के नाम भी देखें

Indian men's hockey team should aim for medal at Tokyo Olympics Vasudevan Baskaran

File Pic

विनय कुमार

हॉकी वर्ल्ड कप-2023 में भारत का पहला मैच शुक्रवार, 13 जनवरी को है। यह मैच ओडिशा के राउरकेला में खेला जाएगा। भारत के राष्ट्रीय खेल के इस वैश्विक महाकुंभ के मुकाबले भुवनेश्वर और राउरकेला में खेले जाएंगे। 

भरैया टीम पूल-D में इंग्लैंड, स्पेन और वेल्स के साथ मौजूद है। भारतीय टीम के धारदार ड्रैगफ्लिकर हरमनप्रीत सिंह (Harmanpreet Singh Captain Team India Hockey World Cup, 2023) भारतीय टीम के कप्तान होंगे और अमित रोहिदास (Amit Rohidas Vice Captain) के रोल में रहेंगे। 

इस वर्ल्ड कप के लिए 18 सदस्यों की भारतीय टीम की घोषणा की जा चुकी है। जिसमें अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का बढ़िया कॉम्बिनेशन नजर आता है। गौरतलब है कि भारत का पहला मुकाबला स्पेन (India vs Spain Hockey World Cup, 2023) से होगा। इसके बाद दूसरा मैच इंग्लैंड के खिलाफ राउरकेला में ही खेला जाएगा। जबकि पूल का तीसरा मैच वेल्स के खिलाफ (Wales vs India 2023) इसके बाद, इस वर्ल्ड कप में नॉकआउट स्टेज 22 और 23 जनवरी को क्रॉसओवर मैचों और 25 जनवरी को क्वार्टर फाइनल और 27 जनवरी को सेमीफाइनल के साथ आरंभ होगा। इस वर्ल्ड कप में ब्रॉन्ज मेडल मैच और ताज़ा खिताबी मुकाबला, यानी फाइनल मैच 29 जनवरी को खेला जाएगा।

Hockey World Cup, 2023 Team India

गोलकीपर

कृष्ण बहादुर पाठक

श्रीजेश परट्टू रवींद्रन

डिफेंडर

जरमनप्रीत सिंह

सुरेंद्र कुमार

हरमनप्रीत सिंह (कप्तान)

वरुण कुमार

अमित रोहिदास (उपकप्तान)

नीलम संजीप 

यह भी पढ़ें

मिडफील्डर

मनप्रीत सिंह

हार्दिक सिंह

नीलकांत शर्मा

शमशेर सिंह

विवेक सागर प्रसाद

रिजर्व प्लेयर्स :

राजकुमार पाल, जुगराज सिंह

Leave a Comment