मुझे पांच विकेट लेने से चूकने का कभी अफसोस नहीं होता : मोहम्मद शमी

0
90
Mohammed Shami

Southampton: न्यूजीलैंड के खिलाफ यहां चल रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के पांचवें दिन चार विकेट लेकर भारतीय टीम को मैच में वापसी दिलाने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा है कि उन्हें पांच विकेट लेने से चूकने का कोई पछतावा नहीं है।

शमी ने मैच के बाद कहा, “मुझे पांच विकेट लेने या ऐसी अन्य उपलब्धियों से चूकने का कभी अफसोस नहीं है। इस तरह के विचार हमारे दिमाग में नहीं आते हैं। मुझे अपने देश के लिए खेलना पसंद है और मेरे लिए यही बहुत है।” न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच की संभावित चौथी पारी में रणनीति के बारे में बात करते हुए शमी का मानना है कि भारत को बोर्ड पर रनों की जरूरत है और इसे अंजाम देने की योजना है।

उन्होंने कहा,”मैं यह नहीं कह सकता कि हम मैच की चौथी पारी में उन्हें कितना आउट कर सकते हैं। हमें समय और एक योजना की आवश्यकता है, जिसे हम स्पष्ट रूप से काम करेंगे। हमें बोर्ड पर रन और बैकअप की आवश्यकता होगी।” शमी अन्य गेंदबाजों के प्रयासों से भी खुश थे जिससे भारत को मैच में वापसी करने में मदद मिली।

उन्होंने कहा, “जाहिर है जब आप टेस्ट मैच खेलते हैं, तो आप पांच दिनों के लिए एक योजना पर टिके नहीं रह सकते। आपको लचीला होना चाहिए और ट्रैक के अनुसार लाइन और लेंथ सेट करनी चाहिए। हमें उस लाइन पर गेंदबाजी करने की जरूरत है,जिससे न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को परेशानी हो और टीम को लाभ मिले। हमने वही किया,जिसका फायदा भी हमें मिला।हमने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों पर दबाव बनाया और विकेट चटकाए।”

गौरतलब है कि इस मैच में भारत ने अपनी पहली पारी में 217 रन बनाए थे,जवाब में न्यूजीलैंड की पहली पारी 249 रनों पर समाप्त हुई। न्यूजीलैंड ने पहली पारी के आधार पर 32 रनों की बढ़त हासिल की थी। जवाब में भारत ने अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 64 रन बना लिए हैं। चेतेश्वर पुजारा 12 और कप्तान विराट कोहली 08 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत को 32 रनों की बढ़त मिल चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here