T20 World Cup : भारत ने कसी कमर, इन नौ शहरों में होंगे मैच, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल

0
163
ICC T20 World Cup 2021

Cric Hub Desk: मेजबान भारत ने आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2021) की तैयारियां शुरू कर दी है। बीसीसीआई की शीर्ष परिषद की शुक्रवार को हुई बैठक में खेलों के लिए स्थानों का चुनाव कर लिया है। भारत में टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन इसी वर्ष अक्तूबर-नवंबर में होना है। साथ ही अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हिस्सा लेने का रास्ता साफ हो गया।

टूर्नामेंट (T20 World Cup) का आयोजन दिल्ली और मुंबई समेत नौ शहरों में होगा

बैठक में फैसला लिया गया कि टूर्नामेंट (T20 World Cup) का आयोजन नौ शहरों में होगा। हैदराबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल खेला जाएगा। इसके अलावा दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, धर्मशाला, चेन्नई, बेंगलुरु, लखनऊ और कोलकाता में मैच खेले जाएंगे। इन नौ वेन्यू को तैयारी के निर्देश दे दिए गए हैं। हालांकि, कोरोना महामारी के मद्देनजर टूर्नामेंट (T20 World Cup) से पहले अंतिम निर्णय लिया जाएगा। बोर्ड के एक सूत्र ने जानकारी दी है कि कोरोना संक्रमण की स्थिति के संबंध में अक्टूबर-नवंबर में हालात कैसे होंगे इसकी कल्पना करना जल्दबाजी होगी। लेकिन तैयारी जारी रहनी चाहिए।

भारत आएगी पाकिस्तानी टीम, केंद्र सरकार ने वीजा के लिए दी हरी झंडी

भारत में इस साल होने वाले वर्ल्ड टी-20 (T20 World Cup) में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खेलने पर मंडरा रहे संकट के बादल अब साफ हो चुके हैं। भारत सरकार ने पड़ोसी मुल्क के खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को वीजा देने का फैसला कर लिया है। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने अपेक्स काउंसिल की बैठक में इस बात की जानकारी दी।

बैठक में जय शाह ने बताया कि फैसले की जानकारी आईसीसी (ICC) को भी दे दी गई है। हालांकि पाकिस्तानी फैंस वर्ल्ड कप में अपने देश को सपोर्ट करने आ पाएंगे या नहीं यह अब तक स्पष्ट नहीं हुआ है। इस बारे में अंतिम निर्णय लेना शेष है। इस बारे में टूर्नामेंट से कुछ दिन पहले ही सटीक जानकारी लग सकती है।

पाकिस्तान की कप्तानी इस वक्त दुनिया के नंबर एक वनडे बल्लेबाज बाबर आजम के पास है। अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ फॉर्म से गुजर रहा यह खिलाड़ी दूसरी बार अपने देश को टी-20 विश्व कप (T20 World Cup) दिलाने के इरादे से हिंदुस्तानी सरजमीं पर कदम रखेगा। दोनों देशों के बीच कई साल से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई है। सिर्फ आईसीसी के टूर्नामेंट में ही यह प्रतिद्वंद्विता देखने का मिलती है।

वेबसाइट क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘शीर्ष परिषद को बताया गया है कि बीसीसीआई को भारत में अक्तूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 विश्व (T20 World Cup) के लिए पाकिस्तान टीम और मीडिया के वीजा की मंजूरी मिल गई है. पाकिस्तानी फैंस को लेकर गृह मंत्रालय फैसला लेगा।’ दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, बैंगलोर, हैदराबाद, धर्मशाला को वर्ल्ड टी-20 की मेजबानी मिल सकती है। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से रखे गए दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में फाइनल होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here