Men’s Hockey World Cup 2023 | अगर भारत बना चैंपियन, तो टीम के सभी खिलाड़ी हो जाएंगे मालामाल, मुख्यमंत्री Naveen Patnaik ने इतनी भारी रकम के इनाम की घोषणा की

If India becomes the champion, then all the players of the team will become rich, Chief Minister Naveen Patnaik announced the reward of such a huge amount.

-विनय कुमार

FIH Men’s Hockey World Cup, 2023 की शुरुआत 13 तारीख से होने जा रही है। यह टूर्नामेंट ओडिशा के राउरकेला और भुवनेश्वर में 13 से 29 जनवरी के बीच खेला जाएगा। भारत के इस वर्ल्ड कप में गोल्ड जीतने पर बड़े इनाम की घोषणा भी की गई है। यह ऐलान ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने की है।

गौरतलब है कि आज से 48 साल पहले भारत ने साल 1975 में वर्ल्ड कप जीता था। उसके बाद से गोल्ड मेडल की तमन्ना पूरी नहीं हुई। ओडिशा के मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि अगर भारत वर्ल्ड कप जीता है, तो टीम के हर खिलाड़ी एक करोड़ रुपए का इनाम दिया जाएगा।  

यह भी पढ़ें

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा, “यदि, हमारा देश वर्ल्ड कप (FIH Men’s Hockey World Cup, 2023) जीतता है, तो भारतीय टीम के हरेक खिलाड़ी को एक करोड़ रुपए इनाम दिए जाएंगे। मैं टीम इंडिया को शुभकामनाएं देता हूं। मुझे उम्मीद है कि वे चैंपियन बनें।”

इस ताज़ा हॉकी वर्ल्ड कप भारत की 18 सदस्यीय टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह (Harmanpreet Singh Captain Team India Hockey World Cup, 2023) हैं। वाइस कैप्टेन अमित रोहिदास हैं।

Leave a Comment