IND vs AUS 3rd Test: भारत में 6 साल बाद टेस्ट जीता ऑस्ट्रेलिया, इंदौर में टीम इंडिया को 9 विकेट से हराया

- Advertisement -
- Advertisement -

IND vs AUS 3rd Test: ऑस्ट्रेलिया ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) को नौ विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही उसने सीरीज में वापसी कर ली है।

भारत पहले दोनों टेस्ट में जीत हासिल कर अभी भी 2-1 से आगे है। ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी (IND vs AUS 3rd Test) में जीत के लिए 76 रनों का लक्ष्य मिला थी। उसने मैच के तीसरे दिन (शुक्रवार) को 78 रन बनाकर मुकाबले को अपने नाम कर लिया। दोनों देशों के बीच अब चौथा टेस्ट नौ मार्च से अहमदाबाद में खेला जाएगा।

तीसरे टेस्ट में जीता ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट (IND vs AUS 3rd Test) तीसरे दिन लंच से पहले मैच को समाप्त कर दिया। 76 रन के लक्ष्य को उसने 18.1 ओवर में हासिल कर लिया। कंगारू टीम ने एक विकेट पर 78 रन बना लिए। ट्रेविस हेड 53 गेंद पर 49 रन बनाकर नाबाद रहे।

वहीं, मार्नश लाबुशेन ने नाबाद 28 रन बनाए। उस्मान ख्वाजा खाता नहीं खोल पाए। इस जीत के साथ ही उसने सीरीज में वापसी कर ली है। भारत पहले दोनों टेस्ट में जीत हासिल कर अभी भी 2-1 से आगे है। दोनों देशों के बीच अब चौथा टेस्ट नौ मार्च से अहमदाबाद में खेला जाएगा।

भारत ने पहली पारी में 109 रन बनाए थे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने 197 रन बना लिए थे। उसे 88 रनों की बढ़त मिली थी। इसके बाद भारतीय टीम दूसरी पारी में 163 रन पर ऑलआउट हो गई। उसने 75 रन की बढ़त बनाई। इस तरह ऑस्ट्रेलिया को 76 रन का लक्ष्य मिला था। जवाब में कंगारू टीम ने 18.5 ओवर में एक विकेट पर 78 रन बनाकर मैच को जीत लिया।

ताजा समाचार