IND VS ENG: भारत ने जीती इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में बनाई जगह

0
175
Webvarta Desk: अहमदाबाद में खेले गए चौथे और आखिरी टेस्ट मैच (Ind vs Eng 4th Test) में भारत (Team India Beat England by 25 Runs) ने इंग्लैंड को पारी और 25 रनों से हरा दिया।

इंग्लैंड (Ind vs Eng 4th Test) की दूसरी पारी भी भारतीय स्पिनर्स के आगे ताश के पत्तों की तरह ढेर हो गई। पहला टेस्ट मैच हारने के बाद टीम इंडिया (Team India Beat England by 25 Runs) ने जबर्दस्त वापसी की और लगातार तीन टेस्ट मैच जीतकर सीरीज पर 3-1 से कब्जा कर लिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी पहुंच गई। जिसके फाइनल में उसका मुकाबला न्यूजीलैंड से लॉर्ड्स के मैदान पर होगा। ये मैच 18 जून को खेला जाएगा।

अहमदाबाद में खेले गए चौथे टेस्ट (Ind vs Eng 4th Test) मैच में शानदार पिच के बावजूद इंग्लैंड की टीम 3 ही दिन में मैच हार (Team India Beat England by 25 Runs) गई। एक बार फिर इंग्लैंड को अक्षर पटेल ने गहरी चोट पहुंचाई। अक्षर पटेल ने चौथे टेस्ट की पहली पारी में 4 विकेट लेने के बाद दूसरी पारी में भी 5 विकेट लिये। ऑफ स्पिनर अश्विन ने भी दूसरी पारी में पांच विकेट चटकाए।

भारत की बेहतरीन गेंदबाजी, इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने किया निराश

मैच के स्कोर की बात करें तो पहली पारी में इंग्लैंड की टीम 75 ओवर में महज 205 रन ही बना सकी। इसके बाद भारत ने पहली पारी में 365 रन बना दिये। पंत ने 101 रन बनाए लेकिन खेल के तीसरे दिन वॉशिंगटन सुंदर अपना शतक नहीं लगा सके और वो 96 रन पर नाबाद रहे। अक्षर पटेल ने भी 43 रनों की पारी खेली।

इंग्लैंड की दूसरी पारी ताश के पत्तों की तरह ढेर

इंग्लैंड की दूसरी पारी भी निराशा से भरी रही और वो 135 रन पर ढेर हो गई। ओपनर जैक क्रॉली सिर्फ 5 रन बनाकर अश्विन का शिकार हो गए। इसके बाद अश्विन ने जॉनी बेयरस्टो को भी पहली ही गेंद पर निपटा दिया। सिब्ले भी 21 गेंदों तक विकेट पर टिक पाए और उन्हें अक्षर पटेल ने आउट किया। बेन स्टोक्स से इंग्लैंड को अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद थी लेकिन इस ऑलराउंडर ने टीम को निराश किया। स्टोक्स ने 9 गेंद पर 2 रन बनाए। ऑली पोप को भी अक्षर पटेल ने पंत के हाथों स्टंप आउट करा दिया।

इंग्लैंड को सबसे बड़ा झटका अश्विन ने दिया, जिन्होंने कप्तान जो रूट को 30 के निजी स्कोर पर LBW आउट किया। रूट के आउट होते ही इंग्लैंड ने महज 65 रनों पर 6 विकेट गंवा दिये। बेन फोक्स और डैन लॉरेंस ने जरूर कुछ संघर्ष दिखाया लेकिन अक्षर पटेल ने पहले फोक्स और उसके बाद बेस को आउट कर पारी में अपने पांच विकेट पूरे कर लिये। इसके बाद अश्विन ने इंग्लैंड के जैक लीच और डैन लॉरेंस को एक ही ओवर में आउट कर अपने पांच विकेट पूरे किये और इसके साथ ही भारत को पारी और 25 रनों से बड़ी जीत मिली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here