अंपायर से उलझना कप्तान विराट कोहली को पड़ सकता है भारी, लग सकता है बैन

0
98
Webvarta Desk: भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के फैंस को एक बड़ा झटका लग सकता है। दरअसल, कोहली इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन फील्ड पर कई बार फैसले को लेकर अंपायर नितिन मेनन (Nitin Menon) से से उलझते दिखाई दिए, जो उनके खिलाफ जा सकता है। हालांकि, अब तक इस मुद्दे पर इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की ओर से कोई भी बयान नहीं आया है।

ICC के अनुसार, अंपायर के फैसले पर नाराजगी जताना या बहस करना कोड ऑफ कंडक्ट (Code of Conduct) के आर्टिकल 2.8 के अंतर्गत आता है। ऐसा करने पर खिलाड़ी पर लेवल 1 या फिर लेवल 2 का अपराधी हो सकता है। सजा के तौर पर खिलाड़ी के खाते में 1 से 4 डिमेरिट पॉइंट्स जुड़ सकते हैं।

अगर 24 महीने के अंदर किसी खिलाड़ी के खाते में 4 डिमेरिट पॉइंट्स जुड़ते हैं तो उसे 1 टेस्ट या 2 वनडे या 2 टी20 इंटरनैशनल मैचों का सस्पेंशन झेलना पड़ सकता है। कोहली (Virat Kohli) के खाते में 2 डिमेरिट पॉइंट्स पहले से हैं और अगर अंपायर से उलझने की वजह से उन्हें दो या उससे अधिक अंक जुड़ते हैं तो विराट को सजा मिल सकती है।

यह रहा पूरा मामला

यह सब हुआ मैच के तीसरे दिन। उस वक्त इंग्लैंड के 3 विकेट गिर गए थे और भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की पूरी कोशिश थी कि विपक्षी टीम के सबसे बड़े पिलर जो रूट (Joe Root) को भी रवाना करना चाहते थे। उन्होंने पूरी कोशिश भी की, लेकिन वक्त बहुत कम बचा था और रूट 2 रन पर नाबाद लौटे। हालांकि, इस दौरान विराट फील्ड अंपायर पर एक फैसले को लेकर गुस्सा होते भी दिखे।

आखिरी ओवर में हुआ था सबकुछ

दिन का आखिरी ओवर अक्षर पटेल (Axar Patel) कर रहे थे और गेंद जो रूट के पैड पर जा लगी। भारत ने जोरदार अपील की और फील्ड अंपायर नितिन मेनन ने नॉट आउट करार दिया। कोहली ने तुरंत डीआएस ले लिया। हालांकि, रिव्यू में बॉल विकेट पर लगती दिख रही थी, लेकिन अंपायर्स कॉल के चलते भारत को यह विकेट नहीं मिला। इसके बाद विराट केाहली अंपायर से नाराज दिखे। वह ऑनफील्ड अंपायर मेनन (Nitin Menon) के पास पहुंचे और कुछ बातचीत करते भी नजर आए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here