Suryakumar Yadav | टूट गया AB de Villiers का रिकॉर्ड, Suryakumar Yadav ने ध्वस्त किया Mr. 360° Cricketer का कीर्तिमान और कायम की नई मिसाल

IND vs NZ 3rd T20 Suryakumar Yadav marks yet another remarkable feat, leaving ‘Mr 360’ AB de Villiers in the dust

न्यूजीलैंड के खिलाफ अहमदाबाद में खेले गए निर्णायक T20I मैच में बाहर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज़ की। इस मैच में क्रिकेट की दुनिया के राखड़ Mr. 360 सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने भले ही बड़ी पारी न खेली हो, लेकिन उन्होंने चीते की फूर्ति से छलांग लगाकर 2 ऐसे हैरतंगेज कैच लपके कि समूची दुनिया भक रह गई। इस मुकाबले में उन्होंने क्रिकेट की दुनिया के पहले Mr. 360 एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) के एक बड़े कीर्तिमान को तोड़ दिया और उनसे आगे निकल गए।

गौरतलब है कि IND vs NZ 3rd T20I, Match Ahmedabad, 2023 में भारत की यादगार जीत में सूर्यकुमार यादव की भी बड़ी भूमिका रही। इस मैच में उन्होंने हालांकि बल्लेबाज़ी में तूफानी अंदाज अपनाया पर बड़ी पारी नहीं खेल पाए। पर, उन्होंने सिर्फ 13 गेंदों में 184.62 की स्ट्राइक रेट से 1 चौका और 2 छक्के की मदद से 24 रन तो बनाए ही, टोटल 3 कैच भी लपके।

यह भी पढ़ें

अहमदाबाद के मैच में उन्होंने एक और कीर्तिमान अपने नाम किया। T20I Cricket में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में एबी डिविलियर्स’ (AB de Villiers) को पछाड़ दिया और उनसे आगे निकल गए। 

रिकॉर्ड्स बताते हैं कि सूर्यकुमार यादव ने T20I Cricket में अब तक खेले कुल 48 मैचों में 1675 रन बना चुके हैं। उनका औसत डिविलियर्स से बेहतर है। गौरतलब है एबी डिविलियर्स ने 78 मैचों में 1672 रन बनाए थे।  

आपको याद दिला दें कि इससे पहले वे भारत के पूर्व धुरंधर कप्तान और विकेटकीपर-बल्लेबाज एमएस धोनी (MS Dhoni) के रिकॉर्ड तोड़ चुके थे। 

अब पूरी उम्मीद है कि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) 9 फरवरी से आरंभ होने जा रही 4 मैचों की India vs Australia Test Series, 2023 में अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करेंगे। 

-विनय कुमार

ताजा समाचार

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here