Saturday, September 24, 2022

IND vs PAK Asia Cup: पाकिस्तान ने 7 दिन के अंदर ही हिसाब किया चुकता, भारत को 5 विकेट से हराया

वेबवार्ता: IND vs PAK, Asia Cup 2022: पाकिस्तान ने एशिया कप के सुपर फोर मुकाबले (India vs Pakistan) में भारत को 5 विकेट से हरा दिया। टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 181 रन बनाए।

टीम इंडिया (Team India) ने टीम के लिए सबसे ज्यादा रन विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से निकले। उन्होंने 60 रनों की पारी खेली। विराट के अलावा केएल राहुल और रोहित शर्मा ने 28-28 रन बनाए। पाकिस्तान (IND vs PAK) के लिए सबसे ज्यादा 2 विकेट शादाब खान ने चटकाएं। जवाब में पाकिस्तान ने 19.5 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

मोहम्मद रिजवान ने 71 रनों की पारी खेली। अर्शदीप सिंह ने रवि की गेंद पर आसिल अली का कैच छोड़ दिया। यही से मैच पाक के पक्ष में चला गया। उन्होंने 16 रन बना दिया। एशिया कप में भारत 8 साल बाद पाकिस्तान के खिलाफ हारा है। इससे पहले 2014 में पाकिस्तान ने इंडिया को 1 विकेट से हराया था।

भारत की तेज शुरुआत

टॉस हारने के बाद भारत ने पावरप्ले के शुरुआती 6 ओवर में आक्रामता दिखाई। रोहित ने पारी के पहले ओवर की चौथी गेंद पर चौका लगाकर अपना खाता खोला तो छठी गेंद पर छक्का जड़ा। यह ओवर नसीम शाह का था। रोहित को देखकर राहुल ने भी अपना बल्ला खोला। उन्होंने तीसरे ओवर की पहली गेंद पर ऑफ ड्राइव से छक्का जड़ दिया। इसके बाद उन्होंने छठी गेंद पर भी छक्का जड़ा। दोनों बल्लेबाजों ने 26 गेंदों में भारत के 50 रन पूरे किए।

इस बीच, हैरिस राउफ ने पांचवें ओवर की पहली गेंद पर रोहित को पवेलियन भेज दिया। रोहित छक्का मारने के चक्कर में खुशदिल शाह को कैच दे बैठे। रोहित ने 16 गेंदों में तीन चौके और दो छक्कों की मदद से 28 रन बनाए। इसके बाद राहुल (28) भी अगले ओवर में शादाब का शिकार बन गए। दोनों बल्लेबाजों टीम को ठोस शुरुआत दिलाकर पवेलियन लौट गए। लेकिन इन छोटी पारियों को बड़ी नहीं बदल पाए।

नहीं चला सूर्यकुमार का बल्ला

सूर्यकुमार यादव ने पिछले मैच में हांगकांग के गेंदबाजी की जमकर धुनाई करते हुए 68 रनों की पारी खेली थी। लेकिन पाकिस्तान के विरुद्ध पिछले मैच में वह 18 गेंदों में 18 रन बना पाए थे। अब इस मुकाबले में भी वह 10 गेंदों में 13 रन बना सके। हार्दिक पांड्या अपना खाता भी नहीं खोल पाए और उन्हें हसनैन ने चलता किया। ऋषभ पंत (14) भी खास कमाल नहीं दिखा पाएं।

भारत ने ग्रुप स्‍टेज में पाकिस्तान और हांगकांग को हराकर सुपर फोर राउंड में प्रवेश किया। पाकिस्तान भारत से हार गया लेकिन हांगकांग को हराया। पिछले संडे को हुए भारत बनाम पाकिस्तान मैच के दौरान, पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी की और 147 रनों पर आउट हो गया। मोहम्मद रिजवान ने टीम के लिए शीर्ष 43 रन बनाए। बाद में, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा के 35-35 और हार्दिक पांड्या के नाबाद 33 रन के साथ, भारत ने 5 विकेट से मैच जीत लिया था।

भारत की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत (विकेटीकीपर), दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह।

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन

मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), फखर जमां, खुशदिल शाह, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज, हारिस रऊफ, मोहम्मद हसनैन, नसीम शाह।

पढ़ें देश-विदेश की ख़बरें अब हिन्दी में (Hindi News)| Webvarta की ताजा खबरों के लिए हमें Google News पर फॉलो करें |

Similar Articles

Most Popular