India Vs New Zealand 3rd T20 | बुधवार को इस तूफानी बल्लेबाज़ को मिलेगा मौका, Shubman Gill, Ishan Kishan और Rahul Tripathi में से किसे दिया जाएगा आराम, जानिए खिताबी भिड़ंत में कैसी होगी कप्तान Hardik Pandya की रणनीति

Team India Vs New Zealand

-विनय कुमार

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच 3 मैचों की T20 सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच बुधवार, 1 फरवरी को दुनिया के सबसे बड़े क्रिक्रेट स्टेडियम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (India vs New Zealand 3rd T20I Match, 2023 Narendra Modi Stadium) में खेला जाएगा। यह निर्णायक और खिताबी भिड़ंत होगी। क्योंकि, अब तक यह सीरीज 1-1 जीत से बराबरी पर है। इस मैच में कप्तान  हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya Captain) एंड कंपनी पर तगड़ा प्रेशर भी होगा।

गौरतलब है कि इस ताज़ा सीरीज के पिछले 2 मैचों में भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर मुकाबले में टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रहा। ऐसे में माना जा रहा है कि तीसरे मैच में पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को प्लेइंग इलेवन में सलामी बल्लेबाज़ी के लिए लिया जा सकता है। 

गौर करने वाले बात ये भी है कि रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे सीनियर प्लेयर्स की गैरमौजूदगी में शुभमन गिल, ईशान किशन और राहुल त्रिपाठी मौके को नहीं भुना सके। या कहें, कि किस्मत ने इन्हें बीते मैचों में साथ नहीं दिया। 

यह भी पढ़ें

आपको याद दिला दें कि इस ताज़ा T20 सीरीज (India vs New Zealand T20I Series, 2023) के बाद टीम इंडिया एक बड़े अंतराल तक अंतर्राष्ट्रीय T20 सीरीज नहीं खेलेगी। ऐसे में अहमदाबाद में खेले जाने वाले अंतिम मैच में इन टॉप ऑर्डर के खिलाड़ियों के लिए एक।मौका और है, कि वे टिक कर और धमाकेदार पारी खेले। ताकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज (India vs Australia Test Series, 2023 in India) से पहले अपनी छाप छोड़ जाएं।

गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) के स्पिनर जोड़ी ने न्यूजीलैंड को इस सीरीज में पानी पिला दिया। तेज़ गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) लखनऊ में खेले गए दूसरे मैच में बेहतरीन फॉर्म में नजर आए। हालांकि, पिछले 2 मैचों में टॉप ऑर्डर ने बढ़िया प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन लगता नहीं है कि कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya Captain) पिछले मैच वाली प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव करेंगे। ऐसे में प्रिटी शॉ को हो सकता है इस मैच में भी आराम करना पड़े। लेकिन, अंतिम फ़ैसला टीम मैनेजमेंट और कप्तान मिलकर करेंगे।

Leave a Comment