U19 World Cup 2023 | भारत की U-19 वर्ल्ड कप स्टार हृषिता बसु का हुआ कोलकाता एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत

indias-u-19-world-cup-star-hrishita-basu-receives-grand-welcome-from-family-friends-at-kolkata-airport

कोलकाता: भारत की अंडर-19 विश्व कप (U19 World Cup 2023) विजेता स्टार खिलाड़ी हृषिता बसु (Hrishita Basu) का उनके परिवार और दोस्तों ने कोलकाता (Kolkata Airport) के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर भव्य स्वागत किया। हृषिता (Hrishita Basu) और उनकी टीम ने अपने देश का नाम रोशन किया। हृषिता को देख उनके  परिवार और फैंस बेहद खुश हुए। फैंस ने ढोल की थाप पर हृषिता का जोरदार तरीके से अभिनंदन किया और फूलों की वर्षा करते हुए बड़े उत्साह और खुशी के साथ उनका स्वागत किया। 

कोलकाता हवाईअड्डे (Kolkata Airport) पर पश्चिम बंगाल के खेल मंत्री अरूप विश्वास और बंगाल क्रिकेट संघ स्नेहाशीष गांगुली ने भी युवा क्रिकेटर का स्वागत किया। गांगुली ने उन्हें और टीम को बधाई दी और कहा कि देश को उन पर गर्व है।

खेल मंत्री ने तीनों बंगाली क्रिकेटरों हर्षिता बसु, तीता दास और ऋचा घोष को शुभकामनाएं देते हुए कहा, ‘वे देश की बेटियां हैं। मुझे उन पर गर्व है। मैं शेफाली वर्मा और पूरी टीम को इस ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई देता हूं।’  उन्होंने कहा, “बंगाल के तीन खिलाड़ियों और एक गेंदबाजी कोच ने देश के लिए योगदान दिया। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उन्हें बधाई दी और उनके लिए पुरस्कारों की भी घोषणा की।”

सीएबी अध्यक्ष गांगुली ने अंडर-19 महिला टीम की इस ऐतिहासिक जीत को बंगाल क्रिकेट के लिए क्रांतिकारी करार दिया और भविष्य में भारतीय क्रिकेट में कुछ बड़ा होने की उम्मीद जताई।

गांगुली ने कहा, “किसी भी स्तर पर एक विश्व कप जीतना शानदार और कठिन है। यह जीत बंगाल क्रिकेट और भारतीय क्रिकेट के लिए एक क्रांति है। हम आशा करते हैं कि जिन परिवारों में बेटियां हैं वे आगे आएंगे और उन्हें प्रोत्साहित करेंगे। मैं भारतीय क्रिकेट में कुछ बड़ा होते हुए देख सकता हूं।” 

यह भी पढ़ें

हृषिता बसु (Hrishita Basu) ने एएनआई से बात करते हुए कहा, “हमने युद्ध के मैदान में जाते हुए जीत का इजहार किया। यह असली है और हम कप को घर ले जाकर बेहद खुश हैं। बसु ने कहा कि उन्हें एमएस धोनी, झूलन गोस्वामी से प्रेरणा मिली और कहा कि वह उनके जैसा बनना चाहती हैं।”

बीसीसीआई सचिव जय शाह द्वारा विश्व कप सितारों के सम्मान के बारे में बसु ने कहा, “बीसीसीआई सचिव द्वारा सम्मानित किए जाने के बाद हमें खुशी महसूस हुई। हमें देश से अत्यधिक प्यार मिल रहा है और हम भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए खेलना चाहते हैं।”

Leave a Comment