IPL 2021: धोनी ने दिया चेतेश्वर पुजारा को मान, 7 साल बाद IPL में शामिल.. तालियों से गूंज गया हॉल

0
173
Webvarta Desk: CSK Bought Cheteshwar Pujara: देश के लिए क्रिकेट के मैदान पर जान झोंक देने वाले टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा (Cheteswar Pujara) की गुरुवार को 7 साल बाद इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में वापसी हुई है।

चेन्नै सुपर किंग्स (CSK) ने उन्हें (Cheteswar Pujara) आईपीएल की खिलाड़ियों की नीलामी (IPL Auction 2021) में उन्हें 50 लाख रुपये के उनके आधार मूल्य पर खरीदा। पुजारा पिछली बार इस लुभावनी टी20 लीग में किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा थे जिसे अब पंजाब किंग्स के नाम से जाना जाता है।

पूर्व भारतीय टीम के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली टीम CSK के बोलिंग लक्ष्मापति बालाजी (Laxmipati Balaji) ने इस बारे में कहा, ‘पुजारा देश के लिए खून-पसीना बहाते हैं। हमने ऐसा फील किया कि वह आईपीएल में खेलना डिजर्व करते हैं। इसलिए हमने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया।’

पिछले कुछ टूर्नमेंटों में किसी भी फ्रैंचाइजी ने पुजारा को नहीं खरीदा था लेकिन इस बार नीलामी में बिकने के बाद 33 साल के इस खिलाड़ी ने ट्वीट किया, ‘भरोसा दिखाने के लिए धन्यवाद। इसे लेकर उत्सुक हूं।’ पुजारा ने पिछले महीने भरोसा जताया था कि अगर उन्हें मौका मिलता है तो वह निश्चित तौर पर अपनी फ्रैंचाइजी के लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे। सीएसके ने जब पुजारा को खरीदा तो हॉल में मौजूद सभी लोगों ने तीन बार की चैंपियन टीम की इसके लिए सराहना करते हुए तालियां बजाई।

सीएसके ने अपने आधिकारिक ट्विटर पेज पर लिखा, ‘हम नीलामी हॉल में तालियों की गड़गड़ाहट के साथ लीजेंड चेतेश्वर पुजारा का स्वागत करते हैं।’ पुजारा टेस्ट मैचों में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए भारत के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाजों में से एक हैं लेकिन वह अपने इस प्रदर्शन को सीमित ओवरों के प्रारूप में दोहराने में नाकाम रहे हैं।

पुजारा ने 83 टेस्ट में 6227 रन बनाए हैं जबकि पांच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में उनके नाम पर सिर्फ 51 रन दर्ज हैं। उन्होंने कोई टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला नहीं खेला है। दायें हाथ के इस बल्लेबाज ने अब तक 30 आईपीएल मैचों में 99.74 के स्ट्राइक रेट और 20.53 की औसत के साथ 390 रन बनाए हैं। वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेल चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here