IPL 2021, PBKS vs CSK: खास मैच में चेन्नई ने धोनी को दिया जीत का गिफ्ट, पंजाब को 6 विकेट से हराया

0
208

Webvarta Desk: कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) के लिए बेहद खास मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में पंजाब किंग्स (PBKS) को 6 विकेट से हरा दिया।

चेन्नई के लिए 200वां मैच खेलने वाले धोनी के लिए यह जीत किस गिफ्ट से कम नहीं होगी। मैच में पहले बैटिंग करने उतरी पंजाब टीम दीपक चाहर (13/4) के झटकों से ऊबर नहीं पाई और 8 विकेट पर 106 रनों तक पहुंच सकी। जवाब में 107 रनों के लक्ष्य को सुपर किंग्स ने 15.4 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई को रितुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने शुरुआत धीमी की थी, लेकिन डु प्लेसिस ने हाथ खोले और 5 ओवरों में 24 रन टीम का स्कोर हो गया। हालांकि, इसी स्कोर पर अर्शदीप सिंह ने रितुराज गायकवाड़ (5) को दीपक हुड्डा के हाथों कैच आउट कराया।

इसके बाद फाफ डु प्लेसिस ने मोईन अली (46) के साथ मिलकर टीम को 90 रनों तक पहुंचा दिया। टीम जीत के करीब थी कि अली को मुरुगन अश्विन ने शाहरुख खान के हाथों कैच आउट करा दिया। मोईन ने 31 गेंदों में 7 चौके और एक छक्का उड़ाया। यहां मोहम्मद शमी ने 15वें मैच में सुरेश रैना (8) और अंबाती रायुडू (0) को दो लगातार गेंदों पर चलता किया, लेकिन इसका मैच रिजल्ट पर कोई फर्क नहीं पड़ा। पंजाब की ओर से मोहम्मद शमी ने दो विकेट लिए। सुपर किंग्स की यह दो मैचों में पहली जीत है। धोनी का यह CSK के लिए 200वां मैच रहा।

पंजाब की पारी का रोमांच

इससे पहले दीपक चाहर (13/4) के शानदार शुरुआती स्पैल की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने पंजाब किंग्स (PBKS) को 8 विकेट पर 106 रन के स्कोर पर रोक दिया। तमिलनाडु के ‘पावर हिटर’ एम शाहरुख खान ही पंजाब के एकमात्र बल्लेबाज रहे जो क्रीज पर टिक सके जिन्होंने 36 गेंद में 47 रन की पारी खेली जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल थे। लेकिन वह अंतिम ओवर में सैम करन की गेंद पर आउट हो गए।

दीपक चाहर ने अपने चार में से एक ओवर मेडन फेंका और 13 रन देकर चार विकेट हासिल किए। सैम करन, मोईन अली और ड्वेन ब्रावो को एक एक विकेट मिला। चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के पहले गेंदबाजी करने के फैसले को सही ठहराते हुए पावरप्ले में पंजाब किंग्स के 26 रन पर चार विकेट झटक लिए

दीपक चाहर की घातक बोलिंग

चाहर ने पहले ही ओवर में मयंक अग्रवाल (शून्य) को खूबसूरत गेंद पर बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद भी उन्होंने दबाव बनाए रखा और अपने चार ओवर के स्पैल में केवल दो चौके ही लगने दिए। फाॉर्म में चल रहे पंजाब के कप्तान के एल राहुल (05) शॉर्ट कवर पर खड़े रविंद्र जडेजा के शानदार थ्रो से रन आउट हुए जो एक रन चुराने का प्रयास कर रहे थे। जडेजा ने इसके बाद पांचवें ओवर में डाइव करते हुए बेहतरीन कैच लपका।

गेल और पूरन भी बने चाहर के शिकार

क्रिस गेल की 10 रन की पारी चाहर ने खत्म की जो उनका दूसरा विकेट था। निकोलस पूरन दूसरी बार शून्य पर आउट हुए, वह चाहर की शॉर्ट गेंद को लॉन्ग लेग पर शार्दुल ठाकुर के हाथों में कैच दे बैठे। दीपक हुड्डा (10) सातवें ओवर में फाफ डु प्लेसिस को आसान कैच देकर आउट हुए और यह चाहर का चौथा विकेट था। अब टीम का स्कोर पांच विकेट पर 26 रन हो गया।

शाहरुख खान और जाय रिचर्डसन (15 रन, 22 गेंद, दो चौके) ने छठे विकेट के लिए 31 रन जोड़े। मुरूगन अश्विन (06) ने फिर शाहरुख खान के साथ 30 रन जोड़कर पंजाब को इस स्कोर तक पहुंचाने में मदद की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here