भारतीय खिलाड़ी ही खेलेंगे IPL 2021 के बाकी बचे मैच? 6 देशों के ये खिलाड़ी नहीं होंगे हिस्सा

0
69
BCCI IPL

कोरोना के चलते स्थगित हुए आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बाकि बचे मैच कब और कहां खेले जाएंगे यह सवाल इस समय हर क्रिकेट र्पेमी के दिमाग में चल रहा है. बीसीसीआई टी-20 वर्ल्ड कप के पहले आइपीएल 2021 के बाकी बचे मैच कराने पर विचार कर रही है. लेकिन इस दौरान 6 देशों के खिलाड़ी आईपीएल न्ह्यीं खेल पाएंगे, ऐसा हुआ तो बीसीसीआई (BCCI) के लिए यह बड़ा झटका हो सकता है.

बता दें की बीसीसीआई (BCCI) के पास सितम्बर माह के पहले दो सप्ताह से लेकर अक्टूबर माह के पहले दो सप्ताह के बीच ही स्लॉट उपलब्ध है, जिसमें आईपीएल (IPL) आयोजित हो सकता है लेकिन बीसीसीआई के लिए मुश्किल की बात यह है कि उस दौरान ज्यादातर अंतराष्ट्रीय खिलाड़ी अपने देश की टीमों के साथ अंतराष्ट्रीय दौरे पर होंगे. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB)के निर्देशक एश्ले जाइल्स पहले ही यह साफ़ कर चुके है कि इंग्लिश खिलाड़ी उस दौरान आईपीएल (IPL) नहीं खेल सकेंगे.

न्‍यूजीलैंड के खिलाड़ियों के खेलने पर आंशका

सितंबर महीने में न्‍यूजीलैंड को पाकिस्‍तान को यूएई में तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. ऐसे में सिंतबर में आइपीएल में खेलना न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के लिए संभव नहीं दिख रहा. सनराइजर्स हैदराबाद के नए कप्‍तान केन विलियमसन, मुंबई इंडियंस के स्‍टार गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट, चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के मिचेल सैंटनर सहित कई कीवी खिलाड़ी आईपीएल (IPL) में नजर नहीं आएंगे.

इन 6 देशों के खिलाड़ी मिस कर सकते हैं आईपीएल

कुल 7 देशों के 62 विदेशी खिलाड़ी आईपीएल (IPL) में खेलते नजर आते है. जिनमें इंग्लैंड के 14 खिलाड़ी साउथ अफ्रीका के 9 प्लेयर्स. कीवी टीम से 8 प्लेयर्स, ऑस्ट्रेलिया के 17 खिलाड़ी बांग्लादेश के 2 एवं अफगानिस्तान के 3 खिलाड़ी यह टूर्नामेंट मिस कर सकते हैं, लेकिन वेस्टइंडीज का कोई अंतराष्ट्रीय दौरा न होने के कारण इस देश के सभी 9 खिलाड़ी उपलब्ध हो सकते हैं.

नवम्बर-दिसम्बर में आईपीएल (IPL) होना असंभव

टीम इंडिया अगले महीने कीवी टीम के साथ WTC का फाइनल खेलेगी फिर उसके बाद इंग्लैंड के साथ इन्हें 5 मैच की टेस्ट सीरीज खेलनी है जो 10 सितम्बर तक चलेगी, उसके बाद 18 अक्टूबर से विश्व कप के शुरू होने की संभावना है.

यदि बीसीसीआई इस विश्व कप के बाद भी आईपीएल (IPL) को आयोजित करने पर विचार विमर्श करे तो भी यह मुमकिन नजर नहीं आता है क्योंकि उस दौरान इंग्लैंड (England) और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज खेली जाती है साथ ही आईपीएल (IPL) मेगा ऑक्शन की शुरुआत भी हो सकती है इस कारण बीसीसीआई के लिए आईपीएल को सेकंड फेज़ में पूरा करना चुनौती बन रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here