IPL 2021: धोनी के बाद कौन बनेगा सीएसके का नया कप्तान, माइकल वॉर्न ने बताया नाम

0
143
MS Dhoni and Michael Vaughan

नई दिल्ली, 20 अप्रैल (वेबवार्ता)। साल 2008 से चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) टीम की कमान संभालने वाले एमएस धोनी (MS Dhoni) के बाद किसे CSK की कप्तानी मिलेगी ये एक बड़ा सवाल है। इस बड़े सवाल पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) का मानना है कि रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) में एमएस धोनी (MS Dhoni) के उत्तराधिकारी बनने की रेस में सबसे आगे हैं।

क्रिकबज से बात करते हुए वॉन ( Michael Vaughan) ने कहा, “आप कह सकते हैं कि धोनी (MS Dhoni) 2-3 और साल खेलेंगे, लेकिन ईमानदारी से कहूं तो इसके बाद उनका ना खेलना ही बेहतर रहेगा। ऐसे में टीम को अभी से इस बात पर विचार करना चाहिए कि किस खिलाड़ी के आस-पास नई टीम गढ़ी जा सकती है। मेरे हिसाब से रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) इस तरह के क्रिकेटर हैं जिसे इर्द-गिर्द मैं अपनी टीम का निर्माण करूंगा। मुझे लगता है कि वह गेंद के साथ मैदान में अच्छा है, हाथ में बल्ले के साथ उसकी मानसिकता, उसकी मानसिकता बहुत अच्छी है।”

जडेजा (Ravindra Jadeja) का ऑलराउंड खेल उनकी सबसे बड़ी ताकत: वॉन

इस पूर्व इंग्लिश कप्तान ( Michael Vaughan) ने कहा कि जडेजा (Ravindra Jadeja) बैडिंग ऑर्डर में ऊपर खेल सकते हैं। वो नई गेंद से पारी की शुरुआत कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि मेरे लिए जडेजा ऐसे खिलाड़ी हैं कि जिसे आप कह सकते हैं कि आपको चार या पांच नंबर पर बल्लेबाजी करनी है। विपक्षी टीम को देखते हुए उनसे आप गेंदबाजी की शुरुआत करा सकते हैं। उन्हें अहम फील्डिंग पोजीशन पर आप लगा सकते हैं।

जडेजा ने राजस्थान के खिलाफ जीत में अहम भूमिका निभाई

जडेजा (Ravindra Jadeja) ने सोमवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में सीएसके की जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने मैच में जोस बटलर और शिवम दुबे के विकेट लेने के साथ चार अहम कैच भी पकड़े। वो 2012 के आईपीएल से सीएसके टीम का अहम हिस्सा हैं। ऐसे में वो अब धोनी के उत्तराधिकारी की जिम्मेदारी निभाने के लिए तैयार हैं।

चेन्नई अंक तालिका में दूसरे नंबर पर

धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) टीम अब अंक तालिका में नंबर दो पर आ गई है और राजस्थान के खिलाफ 45 रनों की जीत से उसका नेट रन रेट भी बेहतर हो गया है। माइकल वॉन का मानना है कि चेन्नई की वापसी मुंबई इंडियंस (MI), दिल्ली कैपिटल (DC) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) जैसी टीमों के लिए खतरे का संकेत है।

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर से संन्यास ले चुके महेंद्र सिंह धोनी के बारे में हाल ही में सीएसके के सीईओ ने साफ किया था कि धोनी का यह सीएसके के लिए आखिरी साल नहीं होगा। यह जवाब सुनकर फैन्स के दिलों को थोड़ी राहत तो मिली, लेकिन सवाल फिर भी नहीं बदला कि धोनी के बाद कौन सीएसके का उत्तराधिकारी होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here