IPL 2023 KKR vs RCB: केकेआर और आरसीबी के बीच होगी रोमांचक जंग, थोड़ी देर में शुरू होगा मुकाबला

- Advertisement -
- Advertisement -

IPL 2023 KKR vs RCB: अपने प्रमुख खिलाड़ियों के अनुपलब्ध होने से संतुलित टीम तैयार करने को लेकर जूझ रहा कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ गुरुवार को आईपीएल का 9वां मैच खेलने उतरेगी। नीतीश राणा की टीम मैच में घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाने की कोशिश करेगी।

केकेआर ने अपने अभियान की शुरुआत पंजाब किंग्स के खिलाफ डकवर्थ लुईस पद्धति से सात रन की हार से की और इसके बाद उसे दो और झटके सहने पड़े। पहला बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन पारिवारिक कारणों और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की प्रतिबद्धताओं के कारण टूर्नामेंट से हट गए जबकि इसके अगले दिन नियमित कप्तान और मुख्य बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पूरे आईपीएल से बाहर हो गए क्योंकि उन्हें पीठ की अपनी चोट का ऑपरेशन करवाना है। हालांकि जेसन रॉय के आने से उनका टॉप ऑर्डर मजबूत होगा।

IPL 2023 KKR vs RCB: नीतीश राणा के सामने बड़ी चुनौती

केकेआर ने नीतीश राणा को कार्यवाहक कप्तान नियुक्त किया था। उसे अपने नियमित कप्तान की दूसरे चरण में वापसी की उम्मीद थी लेकिन अब जबकि वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं तब चंद्रकांत पंडित की कोचिंग वाली टीम नेतृत्व के संकट से भी जूझ रही है। राणा को दिल्ली की तरफ से सफेद गेंद की क्रिकेट में कप्तानी करने का अनुभव है और उनके सामने अब अपनी टीम को घरेलू मैदान पर वापसी दिलाने की बड़ी चुनौती है। केकेआर 1438 दिन के बाद ईडन गार्डंस पर अपना पहला मैच खेलेगा और माना जा रहा है कि फ्रेंचाइजी के मालिक शाहरुख खान भी इस दौरान उपस्थित रहेंगे।

यह भी पढ़ें: Forbes 2023 List: दुनिया भर के दिग्गजों को पछाड़ Mukesh Ambani ने जीता नंबर 1 का ताज

हेड टू हेड

  • कुल मैच: 30
  • केकेआर जीती: 16
  • आरबीसी जीती: 14

केकेआर बनाम आरसीबी उच्चतम एवं निम्नतम स्कोर:

कोलकाता ने बैंगलौर (IPL 2023 KKR vs RCB) के खिलाफ अपना उच्चतम स्कोर 222 रन का बनाया है। इसके अलावा उनका निम्नतम स्कोर 84 रन का है। वहीं बैंगलौर का कोलकाता खिलाफ उच्चतम स्कोर 213 रन का है। इसके अलावा निम्नतम स्कोर 49 रन है।

चार साल बाद घर में खेलेगी केकेआर

केकेआर ने अपने घरेलू मैदान पर अपना आखिरी मैच कोविड-19 महामारी से पहले 28 अप्रैल 2019 को खेला था जिसमें उसने मुंबई इंडियंस को 34 रन से हराया था। दोनों टीम इस मैच में उत्साह से लबरेज रहेंगी क्योंकि आरसीबी की टीम में दर्शकों के चहेते विराट कोहली शामिल हैं।

अय्यर की अनुपस्थिति में केकेआर के बल्लेबाजी कमजोर हो गई है। पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में उसकी पारी का आकर्षण आंद्रे रसेल और वेंकटेश अय्यर के बीच 50 रन की साझेदारी रही। केकेआर के लिए अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज रहमनुल्लाह गुरबाज की 22 रन की तेजतर्रार पारी भी सकारात्मक पहलू रही लेकिन गेंदबाजी में उसके मुख्य गेंदबाज टिम साउदी और सुनील नारायण ने रन लुटाए जो उसके लिए चिंता का विषय है।

मुंबई को पीटकर आ रही आरसीबी

केकेआर के आक्रमण की फाफ डुप्लेसी और विराट कोहली के सामने कड़ी परीक्षा होगी। कोहली ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ पिछले मैच में आठ विकेट से जीत में नाबाद 82 रन की शानदार पारी खेली थी। आरसीबी के पास मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल और आकाशदीप के रूप में उपयोगी तेज गेंदबाजी आक्रमण है जो ईडन गार्डंस की अनुकूल परिस्थितियों का फायदा उठा सकते हैं। उसे हालांकि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रीस टॉप्ले की कमी खलेगी जिनके कंधे में चोट लग गई है। उनकी जगह डेविड विली को अंतिम एकादश में रखे जाने की संभावना है।

टीम इस प्रकार हैं

कोलकाता नाइट राइडर्स: नीतीश राणा (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, शार्दुल ठाकुर, लॉकी फर्ग्यूसन, उमेश यादव, टिम साउदी, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती, अनुकुल रॉय, रिंकू सिंह, एन। जगदीसन, वैभव अरोड़ा, सुयश शर्मा, डेविड वीज, कुलवंत खेजरोलिया, लिटन दास और मनदीप सिंह।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: फाफ डुप्लेसी (कप्तान), विराट कोहली, सुयश प्रभुदेसाई, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत, फिन एलेन, ग्लेन मैक्सवेल, वानिंदु हसरंगा, शाहबाज़ अहमद, हर्षल पटेल, डेविड विली, कर्ण शर्मा, महिपाल लोमरोर, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड, सिद्धार्थ कौल, आकाश दीप, रीस टॉप्ले, हिमांशु शर्मा और माइकल ब्रेसवेल।

- Advertisement -

ताजा समाचार

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

https://www.capitolmedical.com.ph/wp-content/

https://www.mededuinfo.com/themes/

https://pai-pps.iaingorontalo.ac.id/wp-content/

https://sbus.org.br/wp-content/

http://www.medytox.com/-/demo-slot/

https://pai-pps.iaingorontalo.ac.id/wp-content/themes/slot-demo/

https://rtp-slot-online-dan-volatilitas.powerappsportals.com/

https://live-sdy.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://spadegaming.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://bo-judi-togel.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://slot-seabank.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://slot-pulsa.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://bonus-new-member.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://sweet-bonanza.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://pgsoft.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://slot-ovo.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://bocoran-admin-slot.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://trik-slot-gacor.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://starlight-princess.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://mahjong-ways-1-dan-2.powerappsportals.com/