IPL 2023 LSG vs SRH: क्रुणाल पंड्या के सामने बेबस दिखी हैदराबाद, लखनऊ की 5 विकेट से धमाकेदार जीत

- Advertisement -
- Advertisement -

आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स (IPL 2023 LSG vs SRH) ने अपने घरेलू मैदान पर लगातार दूसरा मुकाबला जीत लिया है। भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम पर खेले गए सीजन के 10वें मैच में लखनऊ ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से हराया।

टॉस जीतने के बाद पहले बैटिंग करने उतरे हैदराबाद (IPL 2023 LSG vs SRH) की टीम बल्लेबाजी के लिए मुश्किल पिच पर सिर्फ 121 रन ही बना सकी। जवाब में एलएसजी ने 16 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। यह केएल राहुल की टीम की तीन मैच में दूसरी जीत है। वहीं हैदराबाद को दो मैच के बाद भी पहली जीत का इंतजार है।

लखनऊ से स्पिनर्स का कमाल

बाएं हाथ के स्पिनर क्रुणाल पंड्या ने शीर्षक्रम के तीन विकेट लिये, जिसकी मदद से लखनऊ सुपर जाइंट्स ने हैदराबाद (IPL 2023 LSG vs SRH) को आठ विकेट पर 121 रन पर रोक दिया। क्रुणाल ने 18 रन देकर तीन विकेट लिये। उन्होंने मयंक अग्रवाल (8), अनमोलप्रीत सिंह (31) और कप्तान एडेन मार्करम (0) को आउट किया। आखिरी दो विकेट उन्होंने आठवें ओवर में लगातार दो गेंदों पर लिए जिससे सनराइजर्स का स्कोर तीन विकेट पर 50 रन हो गया।

इस सत्र का अपना पहला मैच और सनराइजर्स के कप्तान के तौर पर भी पहला मैच खेल रहे मार्कराम पहली ही गेंद पर विकेट गंवा बैठे। रवि बिश्नोई ने इसके बाद हैरी ब्रूक को आउट किया, जिन्हें निकोलस पूरन ने स्टम्प आउट किया। इन शुरूआती झटकों से सनराइजर्स की टीम उबर नहीं सकी। अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने बाद में 23 रन देकर दो विकेट लिये। उन्होंने इम्पैक्ट खिलाड़ी आयुष बडोनी को 19वें ओवर में आउट किया।

लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने तीसरे ओवर में क्रुणाल को गेंद सौंपी जिसका फायदा भी हुआ। अग्रवाल ने तीसरे ओवर में मार्कस स्टोइनिस को कैच थमाया। इसके पांच ओवर बाद उन्होंने अनमोलप्रीत को पगबाधा आउट किया। वहीं मार्करम अगली गेंद पर पवेलियन लौटे। पावरप्ले के बाद स्कोर एक विकेट पर 43 रन था लेकिन दस ओवर के बाद स्कोर चार विकेट पर 63 रन हो गया। राहुल त्रिपाठी ने 34 रन बनाये जबकि वाशिंगटन सुंदर ने 16 रन बनाये। वह 18वें ओवर में यश ठाकुर का शिकार हुए। अब्दुल समाद ने जयदेव उनादकट के आखिरी ओवर में दो छक्के लगाकर सनराइजर्स को 120 के पार पहुंचाया।

राहुल और क्रुणाल की सूझबूझ भरी पारी

बल्लेबाजी के लिए इस मुश्किल विकेट पर लखनऊ सुपर जायंट्स (IPL 2023 LSG vs SRH) के लिए केएल राहुल और क्रुणाल पंड्या ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। चार ओवर के बाद टीम ने 35 रन बना लिये थे। काइल मेयर्स (13) और दीपक हुड्डा (7) रन बनाकर आउट हुए। तीसरे विकेट के लिए राहुल औक क्रुणाल के बीच 55 रनों की साझेदारी हुई। इस साझेदारी ने टीम को 100 रनों तक पहुंचा दिया। क्रुणाल 23 गेंदों पर 34 रन बनाकर आउट हुए।

आदिल रशीद ने 15वें ओवर में लगातार दो गेंद पर केएल राहुल और निकोलस पूरन और रोमारियो शेफर्ड को आउट किया। लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का मारकर निकोलस पूरन ने लखनऊ को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। हैदराबाद के लिए रशीद ने 2 जबकि उमरान, फरूकी और भुवनेश्वर ने 1-1 विकेट लिया।

- Advertisement -

ताजा समाचार

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

https://www.capitolmedical.com.ph/wp-content/

https://www.mededuinfo.com/themes/

https://pai-pps.iaingorontalo.ac.id/wp-content/

https://sbus.org.br/wp-content/

http://www.medytox.com/-/demo-slot/

https://pai-pps.iaingorontalo.ac.id/wp-content/themes/slot-demo/

https://rtp-slot-online-dan-volatilitas.powerappsportals.com/

https://live-sdy.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://spadegaming.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://bo-judi-togel.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://slot-seabank.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://slot-pulsa.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://bonus-new-member.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://sweet-bonanza.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://pgsoft.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://slot-ovo.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://bocoran-admin-slot.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://trik-slot-gacor.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://starlight-princess.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://mahjong-ways-1-dan-2.powerappsportals.com/