IPL 2023 RR vs LSG: लखनऊ ने रोका राजस्थान का विजयी रथ, 155 रन नहीं बना पाई संजू सैमसन की टीम

- Advertisement -
- Advertisement -

IPL 2023 RR vs LSG: आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के जीत का सिलसिला रूक गया है। लखनऊ सुपर जायंट्स ने राजस्थान को उसके घरेलू मैदान सवाई मान सिंह स्टेडियम पर 10 रन से हराया।

सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स के अर्धशतक के बावजूद लखनऊ सुपर जाइंट्स (IPL 2023 RR vs LSG) की टीम सात विकेट पर 154 रन ही बना सकी। जवाब में यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर की जोड़ी ने 87 रन जोड़कर राजस्थान को बेहतरीन शुरुआत दिलाई। लेकिन यशस्वी का विकेट गिरने के बाद ही राजस्थान की पारी पटरी से उतर गई। टीम 20 ओवर में ओवर में 6 विकेट पर 144 रन ही बना सकी। राजस्थान को लगातार तीन जीत के बाद हार मिली है।

IPL 2023 RR vs LSG: राहुल को मिले दो जीवनदान

मेयर्स (51) ने दो जीवनदान का फायदा उठाने वाले कप्तान केएल राहुल (39) के साथ पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। सुपर जायंट्स की रन गति पर रविचंद्रन अश्विन (23 रन पर दो) और ट्रेंट बोल्ट (16 रन पर एक विकेट) ने अंकुश लगाया लेकिन टीम निकोलस पूरन (29) और मार्कस स्टोइनिस (21) के बीच पांचवें विकेट की 45 रन की साझेदारी से स्कोर 150 रन के पार पहुंचाने में सफल रही।

रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने सुपर जायंट्स को पहले बल्लेबाजी के लिए न्योता दिया, जिसके बाद मेजबान टीम के गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत की। ट्रेंट बोल्ट ने पहला ओवर मेडन डाला जबकि चार ओवर में सुपर जायंट्स 18 रन ही बना सके। इस बीच संदीप शर्मा की गेंद पर यशस्वी जायसवाल ने एक्सट्रा कवर पर लखनऊ के कप्तान केएल राहुल का आसान कैच टपकाया। काइल मेयर्स ने बोल्ट पर पारी का पहला छक्का जड़ा लेकिन इसी ओवर में राहुल दूसरी बार भाग्यशाली रहे। इस बार मिड ऑफ पर जेसन होल्डर ने उनका कैच छोड़ा।

IPL 2023 RR vs LSG: अश्विन को एक ओवर में दो विकेट

लखनऊ सुपर जायंट्स ने पावरप्ले में बिना विकेट खोए 37 रन बनाए। मायर्स ने होल्डर पर छक्के के साथ आठवें ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया। राहुल होल्डर की गेंद को लॉन्ग ऑन पर सीधे जोस बटलर के हाथों में खेलकर पवेलियन लौटे। उन्होंने 32 गेंद की अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का मारा। बोल्ट ने अगले ओवर में आयुष बडोनी (01) को बोल्ड करके सुपर जायंट्स को दूसरा झटका दिया। मायर्स ने चहल पर लगातार दो चौके और फिर एक रन के साथ 40 गेंद में अर्धशतक पूरा किया।

रविचंद्रन अश्विन के अगले ओवर में दीपक हुड्डा (02) बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में डीप स्क्वायर लेग पर शिमरोन हेटमायर के हाथों लपके गए। अश्विन ने इसी ओवर में मायर्स को बोल्ड करके सुपर जायंट्स का स्कोर चार विकेट पर 104 रन किया। मायर्स ने 42 गेंद का सामना करते हुए चार चौके और तीन छक्के मारे। पूरन ने 19वें ओवर में होल्डर पर दो चौके और एक छक्के से 17 रन जुटाए। टीम ने संदीप शर्मा के अंतिम ओवर में पूरन और स्टोइनिस सहित तीन विकेट गंवाकर आठ रन जोड़े।

IPL 2023 RR vs LSG: यशस्वी और बटलर ने दी अच्छी शुरुआत

155 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स की टीम सलामी बल्लेबाजों यशस्वी जायसवाल (35 गेंद में 44 रन, चार चौके, दो छक्के) और जोस बटलर (41 गेंद में 40 रन, चार चौके, एक छक्का) के बीच पहले विकेट की 87 रन की साझेदारी के बावजूद छह विकेट पर 144 रन ही बना सकी। सुपरजाइंट्स की ओर से आवेश खान ने 25 रन पर तीन जबकि मार्कस स्टोइनिस ने 28 रन पर दो विकेट चटकाए। नवीन उल हक ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में सिर्फ 19 रन दिए लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे रॉयल्स को जायसवाल और बटलर की जोड़ी ने 10 ओवर में टीम का स्कोर 73 रन तक पहुंचाया। जायसवाल ने मार्कस स्टोइनिस पर छक्का मारा लेकिन इसी ओवर में शॉर्ट थर्ड मैन पर आवेश खान को कैच दे बैठे। कप्तान संजू सैमसन सिर्फ दो रन बनाने के बाद बटलर के साथ गलतफहमी का शिकार होकर रन आउट हो गए। बटलर भी अगले ओवर में स्टोइनिस की गेंद को बाउंड्री पर सीधे बिश्नोई के हाथों में खेल गए जिससे रॉयल्स का स्कोर बिना विकेट के 87 रन से तीन विकेट पर 97 रन हो गया।

IPL 2023 RR vs LSG: नहीं चले मध्यक्रम के बल्लेबाज

टीम को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 51 रन की दरकार थी। आवेश ने फॉर्म में चल रहे शिमरोन हेटमायर (02) को कप्तान राहुल के हाथों कैच कराके अपनी टीम को बड़ी सफलता दिलाई। आवेश के ओवर में तीन जबकि बिश्नोई के ओवर में छह रन बने जिससे टीम को अंतिम तीन ओवर में 42 रन की जरूरत थी।

पडिक्कल ने स्टोइनिस पर तीन चौकों से 13 रन जोड़े। रियान पराग ने अगले ओवर में नवीन पर छक्का जड़ा लेकिन ओवर में 10 रन ही बने। अंतिम ओवर में रॉयल्स को 19 रन की जरूरत थी। पराग ने आवेश की पहली गेंद पर चौका मारा लेकिन तीसरी गेंद पर पडिक्कल ने विकेटकीपर पूरन को कैच थमा दिया जिससे टीम की जीत की रही सही उम्मीद भी खत्म हो गई।

- Advertisement -

ताजा समाचार

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

https://www.capitolmedical.com.ph/wp-content/

https://www.mededuinfo.com/themes/

https://pai-pps.iaingorontalo.ac.id/wp-content/

https://sbus.org.br/wp-content/

http://www.medytox.com/-/demo-slot/

https://pai-pps.iaingorontalo.ac.id/wp-content/themes/slot-demo/

https://rtp-slot-online-dan-volatilitas.powerappsportals.com/

https://live-sdy.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://spadegaming.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://bo-judi-togel.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://slot-seabank.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://slot-pulsa.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://bonus-new-member.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://sweet-bonanza.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://pgsoft.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://slot-ovo.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://bocoran-admin-slot.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://trik-slot-gacor.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://starlight-princess.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://mahjong-ways-1-dan-2.powerappsportals.com/